Top
राजनीति

Janta curfew Live : पंजाब और राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन, ढिलाई बरतने से फैलेगी महामारी

Prema Negi
22 March 2020 5:13 AM GMT
Janta curfew Live : पंजाब और राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन, ढिलाई बरतने से फैलेगी महामारी
x

Live : पंजाब और राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन। पंजाब और राजस्थान में कड़े स्तर पर हेल्थ इमरेजेंसी लागू। सरकार ने एहतियातन उठाया कदम। दोनों राज्यों में स्थितियों के भयावह होने के मिल रहे हैं संकेत।



Live : पीएम मोदी ने कोरोना की भयावहता को देखते हुए जनता कर्फ्यू की अपील की थी, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की श्रृंखला को तोड़ा जा सके और इसका असर देशभर की सड़कों—मोहल्लों—गलियों में नजर भी आने लगा है

Live : विश्वभर में महामारी के तौर पर उभरी बीमारी कोरोना वायरस से जंग के खिलाफ आज रविवार 22 मार्च को हमारे देश की जनता ने भी कमर कस ली और प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित जनता कर्फ्यू का असर दिखने लगा है।

Live : पीएम मोदी ने कोरोना की भयावहता को देखते हुए जनता कर्फ्यू की अपील की थी, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की श्रृंखला को तोड़ा जा सके।



Live : मोदी ने पूरे देशभर के लोगों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करें। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज 22 मार्च रविवार सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से इस दौरान घरों से न निकलने का आह्वान किया है। इस पहल के समर्थन में सड़क, रेल, मेट्रो, हवाई सेवा और बाजार बंद हैं। हालांकि, दवा, डेयरी और सामान्य जरूरतों की दुकानें इस दौरान खुली रहेंगी।

Live : हमारे देश में अब तक 300 से भी ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसकी भयावहता को देखते हुए जनता कर्फ्यू आयोजित है, जिसकी देशभर से तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Live : गुड़गांव में प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर आयोजित जनता कर्फ्यू के बाद इस तरह का नजारा दिख रहा है, लोग पूरी तरह बंद का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि कहीं—कहीं लोग इसका उल्लंघन और विरोध करते भी नजर आ रहे हैं।

गुड़गांव में इस तरह से नजर आ रहा है जनता कर्फ्यू का हाल

Live : हरियाणा के पुलिस थानों में भी इस कर्फ्यू के बाद सन्नाटा पसर गया है, कोई भी शिकायतकर्ता नहीं आ रहा हैं। यही नहीं हरियाणा प्रदेश में आज की 8 शादियां रद्द हो गयी हैं, जिन्हें अगले मुहूर्त पर करवाया जायेगा।

जनता कर्फ्यू के दौरान करनाल

Live : जनता कर्फ्यू का पलवल, होडल व हथीन में असर व्यापक तौर पर नजर आ रहा है। पलवल में जनता ने कर्फ्यू को पूरी तरह से अपनाया है। सुनसान दिख रहे हैं पार्क, बाज़ार, बस स्टैंड व सड़कें। घरों से बाहर निकलने से लोगों ने किनारा कर दिया है। सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

जनता कर्फ्यू के दौरान पलवल हुआ सुनसान

Live : कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। लोग लापरवाही की बजाय सावधानी बरतते दिखाई दे रहे हैं। पलवल के उपायुक्त नरेश नरवाल ने जिलावासियों को इस वैश्विक महामारी के खिलाफ मिलकर जागरुक होकर रोकने के लिए प्रेरित किया है।

Live : करनाल के गांव का छोरा में भी जनता कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है ग्रामीण भी आज ना चौपाल पर आए न खेत की ओर गए।

हाइवे इस तरह पड़े हैं सुनसान

Live : पलवल में बेहद व्यस्त आगरा चौक, मेन बाजार, बस स्टैंड आदि इलाकों में रविवार का सन्नाटा पसरा रहा। हथीन क्षेत्र के बड़े गांव उटावड की गलियां जनता कर्फ्यू को लेकर जनता की सजगता बता रही है।

Live : गुरुग्राम में पुलिस के जवान सड़कों पर आ रहे लोगों को भगाते हुए नजर आ रहे हैं। बड़ी खबर यह भी आ रही है कि सभी ट्रेनें 25 मार्च तक कैंसिल करने की तैयारी चल रही है।

Next Story
Share it