Top
समाज

अब उत्तराखंड में हुई मॉब लिंचिंग की कोशिश, प्रेमिका से मिलने पहुंचे कश्मीरी युवक को ग्रामीणों ने जमकर पीटा

Prema Negi
8 July 2019 11:47 AM GMT
अब उत्तराखंड में हुई मॉब लिंचिंग की कोशिश, प्रेमिका से मिलने पहुंचे कश्मीरी युवक को ग्रामीणों ने जमकर पीटा
x

गाड़ी में कश्मीरी युवक के साथ स्थानीय युवती को बैठा देख ग्रामीणों का खौल उठा खून, युवक को मुस्लिम समझकर लव जेहाद कहते हुए युवक की लिंचिंग की की गई कोशिश, बुरी तरह पीटने का वीडियो भी आया सामने...

जनज्वार। अपेक्षाकृत शांत माने जाने वाले पहाड़ में भी अब लव ​जेहाद और मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आने लगी हैं। पहाड़ में एक कश्मीरी युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया। देहरादून के सीमांत तहसील त्यूनी के एक गांव में जम्मू कश्मीर से अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को मामला लव जेहाद का समझ ग्रामीणों ने जमकर पीटा, किसी तरह युवक की जान बच पायी।

'पर्वतजन' में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक कश्मीरी युवक के साथ यह ज्यादती जनपद देहरादून की सीमांत तहसील त्यूनी के एक गांव में हुई। यहां की एक ग्रामीण युवक की दोस्ती सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के माध्यम से जम्मू कश्मीर के युवक से हो गई। चैटिंग के अलावा वो लोग फोन पर बात करने लगे और धीरे-धीरे उनके बीच प्रेम हो गया, इसीलिए युवक अपनी प्रेमिका से मिलने पहाड़ पहुंचा था।

म्मू कश्मीर से वह युवक अपनी प्रेमिका से मिलने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से देहरादून के इस सुदूर इलाके में पहुंच गया। पहले से ही कश्मीरियों के प्रति पूवाग्रहित यहां के स्थानीय लोगों ने जैसे ही जम्मू कश्मीर नंबर का वाहन देखा, और उसके अंदर अपने इलाके की लड़की को देखा, तो बिना जाने-समझे युवक को पीटना शुरू कर दिया।

र्वतजन में प्रकाशित खबर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर का वाहन देखकर स्थानीय लोगों ने वाहन को फोरेस्ट चैक पोस्ट पर सूचना देकर रुकवा लिया। वाहन के अन्दर कश्मीरी युवक के साथ स्थानीय युवती को बैठा देखकर ग्रामीणों का खून खौल उठा। युवक को मुस्लिम मानकर लव जेहाद कहते हुए युवक की लिंचिंग की कोशिश की गयी।

युवक को बुरी तरह पीटने का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्थानीय लोग युवक को बुरी तरह पीटते हुए कह रहे हैं कि यह किडनैपर है, इसकी गाड़ी को सीज कर दो। इसके साथ ही कुछ लोग उसे गालियां भी दे रहे हैं। हालांकि भीड़ में से कुछ लोग युवक को नहीं मारने और पुलिस के हवाले करने की बात भी कर रहे हैं।

मारपीट के बाद थाना पुलिस त्यूनी को सूचना देकर ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस ने कश्मीरी युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू की।

पुलिस के मुताबिक 6 जुलाई को दिन में तकरीबन ढाई बजे त्यूनी तहसील के अटाल बाजार तक स्कार्पियो संख्या j&k 02 ae 1014 में 24 साल का कश्मीरी युवक विजय कुमार अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा। जम्मू कश्मीर के उधमपुर जनपद के चिड़यर्ड स्थित मुताल गांव के हंसराज का पुत्र विजय कुमार हिमाचल प्रदेश के लेह लद्दाख में वायु सेना के पेट्रोल पंप पर अस्थाई तौर पर कार्यरत है।

पुलिस के मुताबिक ही देहरादून के त्यूनी से विजय कुमार स्कार्पियो में अपनी प्रेमिका को बैठाकर विकासनगर की ओर ले जा रहा था। उसी समय ग्रामीणों ने जम्मू कश्मीर की गाड़ी का नंबर देखा तो उन्हें लगा कि यह युवक मुस्लिम है और पहाड़ी लड़की को भगाकर ले जा रहा है। मुस्लिम युवक द्वारा पहाड़ से लड़की भगा ले जाने यानी मामला लव जेहाद का समझ फारेस्ट बैरियर पर गाड़ी को रुकवाया गया और ग्रामीणों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी।

ग्रामीणों ने कश्मीरी युवक की प्रेमिका लड़की को वापस उसके घर भेज दिया और युवक की जमकर पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी युवक के विरूद्ध 6 जुलाई की देर रात थाना त्यूणी में मु. अ. स. 2/19 धारा 365/511/506 आईपीसी के तहत आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

Next Story
Share it