Begin typing your search above and press return to search.
समाज

उत्तराखण्ड में 3 बच्चों की मौत के बाद महिला ने भी तोड़ा दम, पति ने की थी बुरी तरह पिटाई

Prema Negi
4 Aug 2019 1:15 PM GMT
उत्तराखण्ड में 3 बच्चों की मौत के बाद महिला ने भी तोड़ा दम, पति ने की थी बुरी तरह पिटाई
x

UP के संभल में खेत में काम करने गयी दलित महिला की अर्धनग्न अवस्था में गला रेती हुई लाश बरामद होने के बाद मचा हड़कंप

बच्चों और बीवी को बुरी तरह पीटने के बाद आरोपी शख्स मान सिंह उर्फ राम सिंह ने खुद भी पंखे से लटककर जान देने की कोशिश की, मगर ऐन टाइम पर पड़ोसियों ने देख लिया तो उसकी जान बचाई...

जनज्वार, देहरादून। देहरादून के पास डोईवाला इलाके में चार दिन पहले पति द्वारा अपनी पत्नी और बच्चों को बुरी तरह डंडे से पीटा गया था। पिता द्वारा की गई नृशंस पिटाई से तीनों बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी है, जबकि महिला अस्पताल में भर्ती थी। इलाज के दौरान अस्पताल में महिला ने आज रविवार 4 अगस्त को दम तोड़ दिया। उसकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी।

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि जिस महिला रीना देवी की आज उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हुई है, उसके 11 वर्षीया पुत्री भूमिका की दो अगस्त को जबकि उनके दो अन्य बच्चों 13 वर्षीय विनय और 9 वर्षीय मुस्कान की घटना वाले दिन यानी 30 जुलाई को ही मौत हो गई थी। पति द्वारा वीभत्सता की हदों को पार कर पीटी गई 40 वर्षीय रीना देवी ने आज जौलीग्रांट अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक बच्चों और बीवी को बुरी तरह पीटने के बाद आरोपी शख्स मान सिंह उर्फ राम सिंह ने खुद भी पंखे से लटककर जान देने की कोशिश की, मगर ऐन टाइम पर पड़ोसियों ने देख लिया तो उसकी जान बचाई। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया और उसे जेल भेजा।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मान सिंह ने 30 जुलाई की सुबह अपनी पत्नी रीना, बेटे विनय, बेटियों भूमिका और मुस्कान की डंडे से बुरी तरह पिटाई की थी। बच्चों और पत्नी की रोने—चिल्लाने की आवाज सुन पड़ोसी बीच—बचाव के लिए आये और बुरी तरह लहूलुहान मां और बच्चों को अस्पताल पहुंचाया था।

ब पड़ोसी मां-बच्चों को अस्पताल ले गये, उस दौरान मानसिंह ने खुद भी पंखे से फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की, मगर पड़ोसियों ने उसे बचा लिया और अस्पताल पहुंचाया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण विनय और मुस्कान ने अस्पताल में उपचार के दौरान घटना वाले दिन ही दम तोड़ दिया।

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो हत्यारोपी मान सिंह का अपनी पत्नी रीना देवी के साथ अक्सर झगड़ा होता रहता था। मारपीट भी वह आमतौर पर करता था। रीना देवी के घर वालों ने मान सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

Next Story

विविध