Top
राजनीति

राम रहीम ने अदालत से फिर कहा, मैं नपुंसक हूं

Janjwar Team
25 Sep 2017 6:13 PM GMT
राम रहीम ने अदालत से फिर कहा, मैं नपुंसक हूं
x

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा बलात्कार मामले में 20 साल की सजा सुनाये जाने के खिलाफ राम रहीम ने हाइकोर्ट में दाखिल की याचिका

दिल्ली। साध्वी बलात्कार मामले में दोषी पाए जाने के बाद राम रहीम को 20 साल की सजा हुई है। सीबीआई अदालत द्वारा सुनाई गई इस सजा के खिलाफ राम रहीम ने उच्च न्यायालय में आज 25 सितंबर को एक यायिका दायर कर दी है।

गौरतलब है कि पिछले महीने 28 अगस्त को हुई सुनवाई में सीबीआई की विशेष अदालत ने बाबा को 2 साध्वियों के बलात्कार मामले में संलिप्त पाते हुए 20 साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल राम रहीम रोहतक जिला जेल में बंद हैं।

सजा के खिलाफ पंजाब एंड हरियाणा की शरण में पहुंचे डेरा प्रमुख ने अपनी याचिका में कहा है कि उन पर साबित किए गए आरोप मनगढंत हैं। टाइम्स आॅफ इंडिया में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक 50 वर्षीय राम रहीम ने याचिका में दावा किया है कि वह किसी से भी फिजिकल रिलेशन बनाने में सक्षम ही नहीं हैं तो फिर वे कैसे किसी के साथ बलात्कार कर सकते हैं।

गौरतलब है कि राम रहीम को अपने फैसले में सीबीआई कोर्ट की स्पेशल अदालत द्वारा 20 साल की सजा सुनाई गई थी। सीबीआई कोर्ट ने दो अलग—अलग पीड़ितों के लिए 15—15 लाख का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा 65 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

हालांकि राम रहीम को सजा की घोषणा होने के बाद डेरा अनुयायियों ने भारी उत्पात मचाया था, जिसमें लगभग 50 लोगों की जान चली गई थी और करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान अलग हुआ था।

2002 में, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी को एक साध्वी के पत्र की सुनो को लेकर संज्ञान लेते हुए, सीबीआई को सिंह के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

Next Story

विविध

Share it