Top
राजनीति

कानपुर : लॉकडाउन में फंदे से हफ्तों लटकती रहीं दो लड़कियां, फ्लैट से बदबू आने की सूचना पर पहुंची पुलिस

Raghib Asim
15 April 2020 1:57 PM GMT
कानपुर : लॉकडाउन में फंदे से हफ्तों लटकती रहीं दो लड़कियां, फ्लैट से बदबू आने की सूचना पर पहुंची पुलिस
x

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम को जांच के लिए सूचित किया। पुलिस का कहना है कि जांच कर रहे हैं, अभी तक दोनों लड़कियों की शिनाख्त भी नही हुई है...

कानपुर से मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार। कोरोना वायरस जैसी घातक हो चली महामारी के बीच देशभर में अपराधों और मरने वालों का ग्राफ निरन्तर बढ़ता ही जा रहा है। लॉकडाउन की वजहों से लोग घरों में कैद काटने को मजबूर हो रहे हैं। तो वहीं आज कानपुर शहर के पनकी थाना अंतर्गत रतनपुर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए है। यहां के एक फ्लैट में दो बहनों का शव बदबू देता हुआ बरामद हुआ है।

कानपुर के रतनपुर स्थित शिवालिक भवन फ्लैट में दो लड़कियों का फंदे से लटका हुआ शव मिला है। स्थानीय लोगों से पता चला कि दोनों लड़कियां नवरात्रि के बाद से नहीं दिखाई दे रही थीं। कुछ दिन बाद वो जिस फ्लैट में रहती थीं वहां से बदबू आने लगी तब लोगों का ध्यान गया। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम को जांच के लिए सूचित किया। पुलिस का कहना है कि जांच कर रहे हैं, अभी तक दोनों लड़कियों की शिनाख्त भी नही हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना पनकी अन्तर्गत पुलिस चौकी रतनपुर स्थित शिवालिक भवन में विकास पांडेय पुत्र सिद्ध नरेश पांडेय का भी फ्लैट है। विकास बर्रा थाने के संघर्ष नगर में रहते हैं तथा बीएसएफ में नौकरी करते हैं। विकास ने आज सुबह अपने एक जानकार पीयूष मिश्रा पुत्र रामस्वरूप निवासी दामोदर नगर को अपने फ्लैट पर जाकर देख आने के लिए कहा। पीयूष मिश्रा जब फ्लैट पर पहुंचा तो उसे बगल के फ्लैट नम्बर 09/14 से कुछ बदबू आती लगी। जिसके बाद पीयूष ने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा अंदर से बन्द मिला तो पीयूष ने नजदीकी पनकी थाने में सूचना दी।

सूचना मिलने पर थाना पनकी पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा गया तो फ्लैट नं0 09/14 का मुख्य दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसी पुलिस सीन देखकर भौंचक रह गई। अंदर की खिड़की के सहारे दुपट्टे से दो युवती अलग अलग फंदे से लटकी हुई थी। घटनास्थल और डेड बॉडी देखने से लग रहा था कि घटना लगभग 10 से 12 दिन पूर्व की है। जिसके बारे में पुलिसिया पड़ताल से पहले कोई भी कयास लगाना मुश्किल लग रहा था। दोनों युवतियों की उम्र लगभग 35 एवं 24 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। मौके पर एफएसएल की टीम व डॉग स्क्वायड को बुलाकर निरीक्षण कराया गया तथा दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस दोनों शवों के शिनाख्त का लगातार प्रयास कर रही है।

पूरे वाकये में एसपी अनिल कुमार का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा शिवालिक फ्लैट से बदबू आने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस दल ने मौके पर आकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो दो महिलाओं का शव खिड़की के सहारे फंदे से लटका मिला। पुलिस टीम जांच कर रही है। दरवाजा अंदर से बन्द था तो सम्भवतः दोनों ने फांसी लगाई है। तस्दीक चल रही है, दोनों के कुछ सामान जो कमरे से बरामद हुआ है उससे इनकी शिनाख्त प्रक्रिया चल रही है। जो भी मामला सामने आएगा खुलासा किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it