राजनीति

टिकैत के 'भाजपा के चचाजान' वाले बयान पर छिड़ा घमासान, AIMIM ने किया पलटवार- मुजफ्फरनगर दंगे के वक्त कहां थे

Janjwar Desk
15 Sep 2021 10:54 AM GMT
टिकैत के भाजपा के चचाजान वाले बयान पर छिड़ा घमासान, AIMIM ने किया पलटवार- मुजफ्फरनगर दंगे के वक्त कहां थे
x

(एआईएमआईएम प्रवक्ता ने कहा, "टिकैत ने मुजफ्फरनगर दंगों के वक्त कोई अमन चैन की अपील नहीं की थी।)

एआईएमआईएम ने कहा कि राकेश टिकैत कितने सेक्युलर हैं, ये उन्हें और उनके लोगों को बखूबी मालूम है। 2017 और 2019 के चुनाव में टिकैत भाजपा को जिताने के लिए काम कर रहे थे और उनके लिए वोट मांग रहे थे....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के लिए जैसे-जैसे दिन नजदीक आ रहे हैं सियासी हमले तेज हो गए हैं। हाल ही में भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने इशारों-इशारों में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का चचाजान बता डाला था। जिसके बाद से घमासान मचा हुआ है। वहीं एआईएमआईएम ने अब पलटवार किया है।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता असीम वकार (Asim Waqar) ने कहा कि टिकैत का एक बयान आया है जिसमें वो ओवैसी (Asaduddin Owaisi) साहब को भाजपा की बी टीम बता रहे हैं और ओवैसी साहब को भाजपा का चचाजान बता रहे हैं लेकिन मुजफ्फरनगर दंगे के वक्त वो कहां छिपे बैठे थे।

वकार ने कहा, 'राकेश टिकैत कितने सेक्युलर हैं, ये उन्हें और उनके लोगों को बखूबी मालूम है। 2017 और 2019 के चुनाव में टिकैत भाजपा को जिताने के लिए काम कर रहे थे और उनके लिए वोट मांग रहे थे। टिकैत मुसलमानों के कंधे पर बैठकर राजनीतिक दूरी तय करना चाह रहे हैं। आज आप मंच पर चढ़कर जाटों की तरफ से अल्लाह हू अकबर का नारा बुलंद कर रहे हैं, लेकिन जब मुजफ्फरनगर का दंगा हुआ था तो वो टिकैत कहां छिपकर बैठे थे। उस वक्त आपके के लोग नारे लगाते हुए इस नरसंहार में शामिल थे।'

एआईएमआईएम प्रवक्ता ने आगे कहा, "टिकैत ने तब कोई अमन चैन की अपील नहीं की थी। आज आप टिकैत हमें बीजेपी की बी और सी टीम बता रहे हैं। कांग्रेस ने भी टिकैत के इस बयान का समर्थन किया है। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि बीजेपी का समर्थन करने के लिए ओवैसी जगह-जगह पहुंच रहे हैं।"

बता दें कि राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश के बागपत में 14 सितंबर को आयोजित एक सभा में कहा था कि भाजपा के चचाजान असदुद्दीन ओवैसी यूपी में घुस आए हैं। अगर ओवैसी भाजपा के खिलाफ भी बोलेंगे तो उनके खिलाफ एक भी केस दर्ज नहीं होगा। टिकैत ने 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर महापंचायत के वक्त राकेश टिकैत ने मंच से हिन्दू मुस्लिम एकता की बात कही थी और बीजेपी को हराने के लिए सभी से एकजुट होने को कहा था।

Next Story

विविध

Share it