Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने BJP की दुखती रग पर रख दिया हाथ, पूछा - इस सवाल का दो जवाब

Janjwar Desk
9 Feb 2022 6:46 AM GMT
हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने BJP की दुखती रग पर रख दिया हाथ, पूछा - इस सवाल का दो जवाब
x

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बताया कुछ दिनों का मेहमान। 

UP Election 2022 : सीएम योगी दावा करते हैं कि प्रदेश में अपराध को खत्म कर दिया है। अगर ऐसा है तो फिर वह कौन लोग थे जिन्होंने मुझ पर गोलियां चलाईं?

UP Election 2022 : कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार के दौरान अपने काफिले पर हमले के बाद से ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin Owaisi ) ने मोदी और योगी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। साथ ही यूपी चुनाव ( UP Election 2022 ) में भाजपा की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी दावा करते हैं कि प्रदेश में अपराध को खत्म कर दिया है, अब हर कोई अपराध करने से डरता है, अपराधी और माफिया यूपी से भाग गए हैं। अगर ऐसा है तो फिर वह कौन लोग थे जिन्होंने मुझ पर गोलियां चलाईं? क्या योगी सरकार ( Yogi Government ) के पास इस बात का जवाब है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन संभल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने योगी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया था। ओवैसी ने भाजपा ( BJP ) की दुखती रग पर हाथ रखते हुए कानून व्यवस्था को लेकर कई गंभीर सवाल पूछे और मौजूदा योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। एआईएमआईएम के प्रमुख ने कहा कि सीएम योगी का कहना है कि उन्होंने प्रदेश में अपराध को खत्म कर दिया है, अब हर कोई अपराध करने से डरता है, अपराधी और माफिया भाग गए हैं। यदि ऐसा है तो फिर वह कौन लोग थे जिन्होंने मुझ पर गोलियां चलाईं? ओवैसी ने कहा कि गृह मंत्री और प्रधानमंत्री का कहना है कि अब माफिया जेल जाएगा। ये तो बताओ गोलियां चलाने वाले कौन थे?

हमला करने वाले गोडसे के वंशज हैं

खुद ही इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे गोडसे के वंशज हैं। वे उसी मानसिकता वाले लोग हैं, जिन्होंने गांधी की हत्या की थी। वे वही हैं जो अंबेडकर के संविधान का अनादर करना चाहते हैं। वे कानून के शासन पर नहीं बल्कि बंदूक के शासन पर भरोसा करते हैं। वे मतपत्रों पर नहीं बल्कि गोलियों पर भरोसा करते हैं।

पीएम पर साधा निशाना

इसी तरह एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Asaduddin Owaisi ) ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को यूपी से जोड़ते हुए आरोप लगाा कि भाजपा सरकार पर हमारी बेटियों को हिजाब पहनकर पढ़ाई नहीं करने दे रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन तलाक कानून के साथ मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाने की बात करते हैं। क्या यही उनकी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की पिच है? दरअसल, ओवैसी ये सवाल कर उसे कर्नाटक के हिजाब विवाद ( Karnataka Hijab Controversy ) से जोड़ रहे थे। ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी ने संसद में दो बार बात की लेकिन कर्नाटक की स्थिति का कभी जिक्र नहीं किया। राष्ट्रीय आंकड़े बताते हैं कि 3 से 25 साल की उम्र की कई मुस्लिम लड़कियां कभी स्कूल नहीं गई हैं। इसके बावजूद पीएम उन्हीं लोगों के साथ ऐसा कर रहे हैं जो शिक्षित होने की कोशिश कर रहे हैं। क्या यह मजाक नहीं है?

बता दें कि यूपी में पहले चरण का चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है। कल यूपी में पहले चरण के लिए मतदान होगा। कुल 11 जिलों में 58 सीटों पर मतदाता अपने वोटिंग अधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Next Story

विविध