Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Asaduddin Owaisi : 'चीन से डरते हैं हमारे प्रधानमंत्री', असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

Janjwar Desk
19 Oct 2021 12:35 PM GMT
18 साल की उम्र में PM चुन सकते हैं, तो शादी क्यों नहीं मोदी सरकार से ओवैसी का सवाल
x

(ओवैसी ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल बढ़ाए जाने की आलोचना की)

जम्मू-कश्मीर में चल रहे सैन्य अभ्यास के दौरान शहीद होने वाले सेनिकों की घटना लेकर ओवेसी ने कहा, कश्मीर में हमारे 9 जवान मारे गए हैं और भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ T20 मैच खेलेगा।

Asaduddin Owaisi : अपने बयानों से चर्चाओं में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमलावर हुए।ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो दो बातों पर चुप्पी साधते हुए नजर आते हैं। पहला पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत (petrol and diesel prices) और दूसरा लद्दाख में चीनी सेना (Peoples Liberation Army in Laddakh) के कब्जे पर। उन्होंने कहा कि पीएम चीन के बारे में बात करने से डरते हैं।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम पहले ही आसमान छू रहे हैं। बीते रविवार को भी पेट्रोल और डीजल कंपनियों के द्वारा इनके दाम में बढ़ोत्तरी की गई थी। ऐसी स्थिति में आम जनमानस की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर पेट्रोल का रेट 105.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुका है। इन सबके बीच ओवैसी ने कश्मीर में सैनिकों की शहादत, 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

बीजेपी पर आरोप

बीजेपी (BJP) नेतृत्व की केंद्र सरकार पर हमला करते हुए एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवेसी ने जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में चल रहे सैन्य कार्रवाई के दौरान शहीद होने वाले सैनिकों की घटना को लेकर कहा, कश्मीर में हमारे 9 जवान मारे गए हैं और भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ टी-20 मैच खेलेगा। पाकिस्तान कश्मीर में हर रोज भारत के साथ 20-20 खेल रहा है। घाटी में आए दिन गैर कश्मीरी नागरिकों की हत्या की जा रही है। बिहार के गरीब प्रवासी मजदूर मारे जा रहे हैं। यह बीजेपी की अगुवाई करने वाली केंद्र सरकार की नाकामी है।

हैदराबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि " एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल ने शतक लगा दिया है तो दूसरी तरफ चीन हमारे मुल्क में घुसकर बैठा है और हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि मित्रों फिकर मत करो। जब पाकिस्तान ने पुलवामा में हमला किया तो उस वक्त मोदी जी ने कहा कि घर में घुसकर मारेंगे। लेकिन अब जब चीन हमारे घर में घुसकर बैठा है तो ऐसे में केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है। भारत के पीएम चीन के बारे में बोलने से डरते हैं।"

हैदराबाद में अपने समर्थकों के साथ उन्होंने यूपी में आगामी चुनाव के लिए अपने इरादे स्पष्ट करते हुए यूपी की योगी सरकार को सिकस्त देने की बात कही।

Next Story