Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Bihar Politics: महागठबंधन सरकार को लेकर सब कुछ तय, राजद को मिला डिप्टी सीएम पद के साथ गृह विभाग और विधानसभा अध्यक्ष पद, नीतीश बने रहेंगे मुख्यमंत्री

Janjwar Desk
9 Aug 2022 9:20 AM GMT
Bihar Politics: बिहार में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन की डील पक्की, तेजस्वी ने नीतीश से की यह बड़ी मांंग
x
Bihar Politics: जदयू को गठबंधन तोड़ने के साथ ही यह फिक्स हो गया कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन के साथ बनेगी। जिसके मुखिया फिर से नीतीश कुमार ही होंगे और गठबंधन में राजद जदयू के साथ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी भी शामिल होगी।

राहुल तिवारी की रिपोर्ट

Bihar Politics: जदयू को गठबंधन तोड़ने के साथ ही यह फिक्स हो गया कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन के साथ बनेगी। जिसके मुखिया फिर से नीतीश कुमार ही होंगे और गठबंधन में राजद जदयू के साथ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी भी शामिल होगी। खबर आ रही है कि अगली सरकार की पूरी स्क्रिप्ट तैयार कर ली गई है जिसमें नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री होंगे साथी गृह विभाग और विधानसभा अध्यक्ष का पद राजद के पास होगा।

लालू की बेटी चंदा यादव का बड़ा बयान

लालू यादव की बेटी चंदा यादव ने अगली सरकार को लेकर कहा है कि तेजस्वी भवः बिहार। इस बात से स्पष्ट हो गया है कि बिहार में फिर से महागठबंधन की सरकार बनने जा रहा है।

राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में बैठक

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक शाम 5:00 बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में होगी। और बिहार की राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर वह केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराएंगे। इसके बाद बीजेपी आगे का निर्णय लेगी।

तेजस्वी यादव को मनमुवाफिक विभाग मिला : सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है तेजस्वी यादव को मन मुताबिक विभाग मिल गया है और शाम में राज्यपाल से मुलाकात करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव जी जाएंगे जहां पर मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे इस्तीफा देंगे। उसके बाद आगे की सरकार बनाने की कवायद शुरू होगी।

सीपीआई (माले) मंत्रीमंडल में शामिल नहीं होने का फैसला लिया

सीपीआई माले निर्णय लिया है कि वह नई सरकार में शामिल नहीं होगी।माले नई सरकार को बाहर से समर्थन देगी। जो भी काम होगा वह सरकार के साथ मिलकर के सहयोग करेगी लेकिन मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी।

लोक जनशक्ति पार्टी ने एनडीए में रहने का ऐलान किया

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी एनडीए में रहेगी।

जदयू ने कही उनकी पार्टी को बर्बाद करने की साजिश रची गई

जदयू ने कहां है कि मेरी पार्टी को बर्बाद करने की साजिश चल रही थी। ये साजिश राष्ट्रपति के चुनाव से पहले ही से चल रही थी। लेकिन चुनाव के वजह से हमने कुछ नहीं किया। भाजपा हमेशा हमारी पार्टी को जलील किया गया। जिसे हम बर्दास्त नहीं कर सकते थे।

जदयू ने गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान

जदयू ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री के आवास पर विधायक और सांसदों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि जनता दल यूनाइटेड भारतीय एनडीए गठबंधन से अलग हो गई है।


Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध