Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

दो हिंदुस्तान बनाने में जुटे हैं BJP और RSS, पूर्व भाजपा नेता ने लगाये और भी कई बड़े आरोप

Janjwar Desk
19 Feb 2023 2:51 PM GMT
दो हिंदुस्तान बनाने में जुटे हैं BJP और RSS, पूर्व भाजपा नेता ने लगाये और भी कई बड़े आरोप
x
Do Bharat : आज बीजेपी अति पिछड़े दलितों को उनके सामाजिक राजनीतिक उत्थान से वंचित रखना चाहती है, बीजेपी के नेता लगातार वोट की राजनीति करते हैं और अति पिछड़ों दलितों गरीबों का मजाक उड़ाते हैं...

Udit Raj : असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदित राज ने आज लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 3 वर्षों से करोना की आर्थिक मार झेल रहे गांवों में श्रमिकों का सबसे बड़ा सहारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) में न सिर्फ लगातार श्रम दिवस कम हो रहे हैं, बल्कि औसतन 10 फीसदी लोगों को मांग के अनुरूप रोजगार और उनका भुगतान भी नहीं दिया जा रहा है।

उदित राज ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 के लिए मनरेगा के मद में बीते वित्त वर्ष के संशोधित बजट 89000 करोड़ रुपए में करीब 34 फीसदी की कटौती की गई है, जिसका सबसे पहले विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया हैं। सड़कों से लेकर सदन तक कांग्रेस पार्टी ही केन्द्र की मोदी सरकार से मनरेगा बजट में हुई कटौती के खिलाफ लगातार आवाज उठा रही है।

असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदित राज ने बीजेपी आरएसएस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि आरएसएस, बीजेपी अपनी विघटनकारी और जटिल आर्थिक नीतियों के दम पर दो हिंदुस्तान बनाना चाह रही है ,एक अमीरों का, एक गरीबों का हिंदुस्तान। सच्चाई यह है कि आज विदेशी इशारों पर देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है।

उदित राज ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए गवर्नमेंट ने देश को फूड सिक्योरिटी बिल के तहत मुफ्त राशन मुहैया कराने का संवैधानिक अधिकार दिया था, परंतु आज मुफ्त राशन के नाम पर उनके आर्थिक वैचारिक सोच को मारकर आज बीजेपी अति पिछड़े दलितों को उनके सामाजिक राजनीतिक उत्थान से वंचित रखना चाहती है। बीजेपी के नेता लगातार वोट की राजनीति करते हैं और अति पिछड़ों दलितों गरीबों का मजाक उड़ाते हैं।

वहीं आजमगढ़ की तेजतर्रार नेता और समाजसेवी बिंदु राम ने आज 19 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों पर विश्वास व्यक्त करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश महासचिव प्रशासन प्रभारी दिनेश कुमार सिंह एवं संगठन सचिव अनिल यादव ने कांग्रेस पट्टिका देकर उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

सदस्यता ग्रहण करने के बाद बिंदु राम ने कहा कि उदयपुर चिंतन शिविर के फैसलों और माननीय राहुल गांधी जी के नेतृत्व में चली "भारत जोड़ो यात्रा" से आज समाज में राजनीतिक और सांस्कृतिक बदलाव देखने को मिला है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 निश्चित तौर से भाजपा और मोदी सरकार के लिए वाटर लू साबित होगा। "भारत जोड़ो यात्रा" के बाद एक बार पुनः कांग्रेस देश की साझी विरासत के दम पर समरसतापूर्ण समाज निर्माण के अपने गौरवान्वित इतिहास को दोहराने जा रही हैं।

Next Story

विविध