राजनीति

जिस मीनाक्षी लेखी को 'स्वच्छ भारत' नहीं आता लिखना, उन्होंने पॉप सिंगर रिहाना पर स्कूल ड्रापआउट कहकर कसा तंज

Janjwar Desk
4 Feb 2021 8:22 AM GMT
जिस मीनाक्षी लेखी को स्वच्छ भारत नहीं आता लिखना, उन्होंने पॉप सिंगर रिहाना पर स्कूल ड्रापआउट कहकर कसा तंज
x
भोजपुरी में कहावत है, 'सुपवा त सुपवा अब चलनियो कही कि केतना छेद...' कुछ ऐसा ही वाकया आज मी​नाक्षी लेखी के साथ हुआ जिस पर ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें आइना दिखाया है....

मीनाक्षी लेखी का हिंदी प्रेम: यकीन न हो तो देखिये अपनी आंखों सेजनज्वार। भोजपुरी में कहावत है, 'सुपवा त सुपवा अब चलनियो कही कि केतना छेद...' कुछ ऐसा ही वाकया आज मी​नाक्षी लेखी के साथ हुआ जिस पर ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें आइना दिखाया है।

पाॅप सिंगर रिहाना ने जब किसानों के समर्थन में ट्वीट किया तो देश की सो काॅल्ड हस्तियों को मिर्ची लगी है, उनमें से एक भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी भी हैं, जिन्होंने उन पर स्कूल ड्रापआउट कहकर तंज कसा है।

मगर शायद यह ट्वीट करते हुए मीनाक्षी लेखी यह भूल गयी हैं कि तथाकथित पढ़ी गयीं ये सांसद महोदया हिंदी में स्वस्थ और स्वच्छ भारत लिखना नहीं जानतीं। ब्लैक बोर्ड पर उनके द्वारा स्वस्थ और स्वच्छ भारत लिखे जाने का खूब मजाक उड़ा था। एक बार फिर उनकी यह खबर ट्वीटर पर शेयर की जा रही है, जब उन्होंने पाॅप सिंगर रिहाना को स्कूल ड्रापआउट कहा है।

उत्कर्ष नाम के ट्वीटर हैंडल से लिखा गया है, जिसे खुद स्वच्छ भारत लिखना नहीं आता, उसे कोई अधिकार नहीं है कि वह किसी को स्कूल ड्रापआउट लिखे।

घनश्याम ने ट्वीट किया है, रिहाना को ट्वीट का पैसा मिला है, ग्रेटा को ट्वीट का पैसा मिला है, मिया खलीफा को ट्वीट का पैसा मिला है, कमला हैरिस की भांजी को ट्वीट का पैसा मिला है, बस एक हमारी बब्बर शेरनी है जो 20 ग्राम गांजे के बदले सारे ट्वीट किये पड़ी है...किसान एकता जिंदाबाद...

यहां भी भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने दिखा दिया है कि वो हिंदी तो छोड़िये अंग्रेजी की भी कितनी बड़ी विद्वान हैं। उन्होंने Pop artist की जगह Pope Artist लिखा है, गलत अंग्रेजी लिखे जाने पर भी लोग उनका सोशल मीडिया पर उपहास उड़ाने से नहीं चूक रहे।

मीनाक्षी लेखी का हिंदी प्रेम: यकीन न हो तो देखिये अपनी आंखों से




Next Story

विविध