Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

बसपा नेताओं ने भी Mayawati को बताया PM मैटीरियल, अखिलेश की राह में बनेंगी रोड़ा!

Janjwar Desk
29 Sep 2022 11:11 AM GMT
Mayawati News : रामपुर में हार के बाद पहली बार बोलीं मायावती, बताई सपा क्यों हारी उपचुनाव
x

Mayawati News : रामपुर में हार के बाद पहली बार बोलीं मायावती, बताई सपा क्यों हारी उपचुनाव

Lok Sabha Election 2024 : बसपा ( BSP ) की ओर से मायावती ( Mayawati ) का नाम उस समय उछाला है जब सपा नेताओं ने अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) को भी इस पद के लिए मजबूत दावेदार कहना शुरू कर दिया था।

Lok Sabha Election 2024 : विपक्ष की ओर से पीएम पद ( PM post contender ) के दावेदारों में अब एक नाम और जुड़ गया है। ममता, नीतीश, शरद, केसीआर, केजरीवाल, राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बाद अब बसपा ( BSP ) नेताओं ने यूपी की पूर्व सीएम मायावती ( Mayawati ) को पीएम मैटीरियल ( PM Material ) बताया है। बसपा की ओर से मायावती का नाम उस समय उछाला गया है जब सपा की ओर से अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) का नाम भी पीएम पद के लिए पार्टी के नेताओं ने आगे बढ़ा दिया है। विपक्ष की ओर से पीएम पद के दावेदारों की संख्या कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है, जो विपक्षी एका के लिहाज से अच्छी बात नहीं है।

मायावती से बड़ा कोई दूसरा नेता नहीं

बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) की ओर से तीसरा मोर्चा के लिए सशर्त प्रस्ताव रखा है। बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मवीर चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि मायावती ( Mayawati ) को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए तो बसपा तीसरे मोर्चे में शामिल होने के लिए तैयार है। बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मवीर चौधरी का कहना है कि मायावती ( Mayawati ) के कद का कोई दूसरा नेता विपक्ष में नहीं है। धर्मवीर का दावा है कि इन शर्तो के साथ बसपा को तीसरे मार्चे में शामिल होने से कोई परहेज नहीं होगा।वैसे भी केंद्र में सरकार बनाने के लिए यूपी की भागीदारी बहुत जरूरी है। यहां बसपा का प्रभाव बड़े वर्ग पर है जबकि कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं रह गया है।

सपा नेता मेहरोत्रा और हसन ने उछाला था अखिलेश का नाम

Lok Sabha Election 2024 : हाल ही में सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन में वरिष्ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा था कि देश में गैर भाजपा सरकार बने और सपा सबसे बड़ी पार्टी बने। मेहरोत्रा ने आगे कहा था कि अखिलेश यादव प्रधानमंत्री पद के लिए आगे आएं। इस पर अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने उनकी बातों के जवाब में कहा कि उन्होंने इतना बड़ा सपना दिखाया है। हम ऐसा नहीं सोचते कि उस पद पर पहुंचे। हम यह सपना जरूर देखते हैं कि किसी तरह भाजपा सरकार सत्ता से बाहर हो जाए।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ( SP ) के सांसद हसन ने अखिलेश ( Akhilesh Yadav ) को पीएम पद के लिए मजबूद उम्मीदवार बताया था। रविदास मेहरोत्रा के अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने भी यही बात दोहराई।

Next Story

विविध