Top
राजनीति

2024 में मोदी को हटाने के लिए गड़बड़ी कर सकता है चीन- कैलाश विजयवर्गीय

Janjwar Desk
27 May 2021 9:49 AM GMT
2024 में मोदी को हटाने के लिए गड़बड़ी कर सकता है चीन- कैलाश विजयवर्गीय
x

( विजयवर्गीय ने कहा कि यह दूसरी लहर चीन के मानव निर्मित वायरस का असर है।)

चीन के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि चीन किसी देश को आगे बढ़ने नहीं देता है और जो आगे बढ़ता है, उसे कमजोर करने में जुट जाता है। यह चाइना की पॉलिसी होती है...

जनज्वार डेस्क। कोरोना प्रबंधन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में खूब किरकिरी हुई। माना जा रहा था कि इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में काफी कटौती हुई है। यही नही प्रधानमंत्री की पार्टी के नेताओं को अब 2024 की चिंता भी सताने लगी है।

दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर स्थित निवास पर मीडिया से चर्चा में कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर बात की है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एशियाई देशों में सिर्फ भारत इस संकट से जूझ रहा है।

चीन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ये भी कहा कि चीन ने पहले ट्रंप को चुनाव हरवाने में मदद कर हटाया, दूसरा खुन्नस उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है।

उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से कोरोना महामारी चल रही है, उसमें विपक्ष सहित सभी को गंभीरता के साथ सरकार के साथ खड़े होकर जनता के दुख दर्द को मिटाने में सहयोग करना चाहिए।

चीन के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि चीन किसी देश को आगे बढ़ने नहीं देता है और जो आगे बढ़ता है, उसे कमजोर करने में जुट जाता है। यह चाइना की पॉलिसी होती है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि विश्व मीडिया में अमेरिका और भारत से चीन की नाराजी संबंधी जो खबरें छपने के साथ आशंका जाहिर की है। उससे यह कहने में संकोच नहीं कि यह दूसरी लहर चीन के मानव निर्मित वायरस का असर है।

उन्होंने साफ किया कि दूसरी लहर की घातकता का ऐसा अनुमान इसलिए नहीं था क्योंकि अन्य एशियाई देशों में यह लहर नहीं थी। इसे लेकर चीन पर इसलिए शंका हो कि अमेरिका के वैज्ञानिक भी शंका जाहिर कर चुके हैं कि मानव निर्मित वायरस वार चीन की साजिश हो सकती है।

Next Story

विविध

Share it