Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सीएम अरविंद ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, ED कर सकती है दिल्ली कैबिनेट में शामिल मंत्री की गिरफ्तारी

Janjwar Desk
23 Jan 2022 6:47 AM GMT
Arvind Kejriwal
x

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि ​दिल्ली कैबिनेट में शामिल मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय केंद्र सरकार के इशारे पर गिरफ्तार कर सकती है।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फेंस कर बताया है कि ​दिल्ली कैबिनेट में शामिल मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra Jain ) को प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) केंद्र सरकार के इशारे पर गिरफ्तार ( Arrest ) कर सकती है। उन्होंने कहा​ है कि हम पंजाब के सीएम की तरह जवाब नहीं देंगे। लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि ईडी सत्येंंद्र जैन की​ बिना सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी करना चाहे तो करे। हम उसका अपने तरीके से जवाब देंगे। हमें न जेल जाने स डर लगता है न गिरफ्तारी है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आगामी दिनों में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार करने की आशंका जताई है।

बता दें कि साल 2017 में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने अरिविंद केजरीवा पर दिल्ली कैबिनेट में मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था। उनके इस आरोप को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उसी समय खारिज कर दिया था। कपिल मिश्रा के मुताबिक मैंने, मुख्यमंत्री को इस बात की जानकारी दी थी, इस पर उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें होती रतही हैं। इसके बारे में हम आपको बाद में बताएंगे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था जैन ने मुझे बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के रिश्तेदार का 50 करोड़ रुपए का भूमि सौदा कराया है। जब मैंने इस बारे में केजरीवाल को बताया तो उन्होंने कहा कि यह झूठ है और मुझसे कहा कि मैं उनमें भरोसा रखूं।

Next Story

विविध