कोविड -19

Ghaziabad News : स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही आई सामने, मई में कोरोना से महिला की हुई मौत, अब आया सकते में डालने वाला मैसेज

Janjwar Desk
20 Jan 2022 5:39 AM GMT
Covid 19 : कोविड वैक्सीनेशन के बाद व्यायाम से बढ़ती है इम्यूनिटी, शोध में हुआ खुलासा
x

कोविड वैक्सीनेशन के बाद व्यायाम से बढ़ती है इम्यूनिटी

Coronavirus Vaccination Serious Negligence : चिरंजीव विहार की रहने वाली 77 वर्षीय स्वर्णा गर्ग को 15 अप्रैल 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। 5 मई को उनकी कोरोना से मौत हो गई। 19 जनवरी 2022 को स्वास्थ्य विभाग ने मैसेज भेजा - कोरोना की लग गई दूसरी डोज!

Ghaziabad News : हेल्थ डिपार्टमेंट ( Health Department ) वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए मुर्दे को भी कोरोना टीका ( Coronavirus Vaccination ) लगाने से पीछे नहीं रह रहा है। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद ( Ghaziabad News ) से सामने आया है, जो घोर लापरवाही का प्रमाण है। इस मामले में विभाग की ओर से एक बार फिर मृतक महिला के बेटे नितिन के मोबाइल पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का मैसेज आया तो वह परेशान हो उठे। उनका कहना है कि इस मामले की स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शासन से भी शिकायत करेंगें।

दरअसल, चिरंजीव विहार की रहने वाली 77 वर्षीय स्वर्णा गर्ग को 15 अप्रैल 2021 को कंबाइंड अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। उनके बेटे नितिन ने भी वैक्सीन लगवाई थी। वैक्सीन लगने के कुछ दिनों बाद स्वर्णा गर्ग कोविड-19 संक्रमण की चपेट आ गईं थी। इलाज के दौरान पांच मई 2021 को उनकी कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई।

मैसेज देखकर चौंक गया




उनकी मौत के 9 महीने बाद 19 जनवरी यानि बीते बुधवार की दोपहर उनके बेटे नितिन के मोबाइल पर स्वर्णा गर्ग को वैक्सीन की दूसरी डोज लगने का मैसेज आया। नितिन गर्ग ने बताया कि यह मैसेज देखकर वह चौंक गए। मैसेज के साथ आए लिंक को खोला तो उसमें मम्मी के नाम से वैक्सीन लगने का सर्टिफिकेट दिखा, जिसे उन्होंने डाउनलोड कर लिया।

स्वाथ्य विभाग की घोर लापरवाही

Coronavirus Vaccination Serious Negligence : नितिन ने बताया कि यह मामला गंभीर है। वह इसकी उच्च स्तर पर शिकायत करेंगे। उन्होंने आशंका जताई कि इस तरह डोज लगाने के पीछे स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही हो सकती है। इस मामले में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नीरज अग्रवाल से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन पिक नहीं हो सका। स्वर्णा गर्ग के नाम से जारी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर दूसरी डोज लगाने की तारीख 19 जनवरी 2022 लिखी गई है। वैक्सीनेटर का नाम अनमोल लिखा है।

Next Story

विविध