Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे पर लास्ट वार, चुनाव आयोग में ठोका शिवसेना पर पूर्ण अधिकार का दावा

Janjwar Desk
20 July 2022 8:22 AM GMT
Shiv Sena Crisis News : शिवसेना पर अभी फैसला ना ले चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, सोमवार को अगली सुनवाई
x

Shiv Sena Crisis News : शिवसेना पर अभी फैसला ना ले चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, सोमवार को अगली सुनवाई

शिंदे गुट की ओर से बगावत के बाद जहां राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ तो वहीं अब बात पार्टी पर अधिकार तक पहुंच गई है।

नई दिल्ली। शिवसेना ( Shiv Sena ) पर एकाधिकार को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) गुट और उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) गुट के बीच सियासी संघर्ष अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस प्रक्रिया तहत बुधवार को एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर अंतिम प्रहार भी कर दिया है। यानि बागी गुट ने शिवसेना पर पूर्ण अधिकार को लेकर चुनाव आयोग ( Election Commission ) में आधिकारिक दावा भी ठोक दिया है।

इसी के साथ उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) गुट पर एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) गुट हावी होता दिख रहा है। शिंदे गुट की ओर से बगावत के बाद जहां राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ तो वहीं अब बात पार्टी पर अधिकार तक पहुंच गई है। ऐसे में पुरानी कार्यसमिति की अब कोई अहमियत नहीं है।

बागी गुट वाले कुछ भी बोलें - उसका क्या मतलब?

दरअसल, उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) गुट पर एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) गुट हावी होता दिख रहा है। शिवसेना ( Shiv Sena ) विधायकों की बगावत के बाद जहां राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ तो वहीं अब विधायकों के अलावा 19 में से 12 शिवसेना सांसद भी शिंदे गुट के साथ खड़े हैं।

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि असली नकली का मामला ही नहीं है। शिवसेना बाला साहब ठाकरे जी की है। अब ये जो नकली वाले हैं हमसे टूटे हुए, फूटे हुए लोग वो ये भी कह सकते हैं कि बाला साहब ठाकरे को हमने ही पार्टी में लाया था या उद्धव ठाकरे को हमने ही शिवसेना प्रमुख बनाया है।

संजय राउत का कहना है​ कि फालतू की बातें पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। बागियों के मन में की अवस्था हम समझ सकते हैं। कानून हमारे साथ है। नियम हमारे साथ हैं। हमें देश के सर्वोच्च न्यायालय पर पूरा विश्वास है। देश का लोकतंत्र अभी मरा नहीं है।

55 में से 50 विधायक शिदे के साथ

Maharashtra News : बता दें कि शिवसेना ( Shiv Sena ) शिंदे ( Eknath shinde ) गुट ने उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) के पद छोड़ने के बाद 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों का समर्थन है। इसके साथ ही उनकी सरकार को भाजपा का भी समर्थन है।


Next Story

विविध