Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hardik Patel Resign : हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, BJP का थाम सकते हैं दामन

Janjwar Desk
18 May 2022 5:19 AM GMT
Gujrat : हार्दिक पटेल ने अटकलों को दिया विराम, 2 जून को ज्वाइन करेंगे भाजपा, कांग्रेस की राह में बनेंगे रोड़ा
x

Gujrat : हार्दिक पटेल ने अटकलों को दिया विराम, 2 जून को ज्वाइन करेंगे भाजपा, कांग्रेस की राह में बनेंगे रोड़ा 

Hardik Patel Resign : फायरब्रांड युवा नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया।

Hardik Patel Resign : गुजरात कांग्रेस ( Gujrat Congress ) के फायरब्रांड नेता और पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुआ रहे हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) बुधवार को कांग्रेस पार्टी ( Congress Party ) के पदों से इस्तीफा दे दिया है। पिछले कुछ समय से वह पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे थे। इस बात के संकेत उन्होंने कांग्रेस के उदयपुर चिंतन ( Udaipur Chintan ) में भी दिया था। चर्चा इस बात की भी है कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे में भाजपा नेतृत्व और पीएम मोदी की काफी तारीफ की है।

हार्दिक पटेल ( Hardik patel ) के इस फैसले से गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ऐसा इसलिए कि वह गुजरात कांग्रेस ( Gujrat Congress ) के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर थे। लंबे समय से संगठन को मजबूती देने के काम में जुटे थे। हार्दिक पटेल ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्विट कर दी है।

अब करूंगा सकारात्मक कार्य

बुधवार को उन्होंने ( Hardik patel ) अपने इस्तीफे में लिखा है कि मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी ( Congress party ) के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात ( Gujrat news ) के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।

विरोध की राजनीति तक सिमटी कांग्रेस

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जारी पत्र में लिखा है कि मैं अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं। उन्होंने पत्र में लिखा कि अनेक प्रयासों के बाद भी कांग्रेस पार्टी द्वारा देशहित एवं समाज हित के बिल्कुल विपरीत कार्य करने के कारण मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। देश के युवा एक सक्षम और मजबूत नेतृत्व चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी सिर्फ विरोध की राजनीति तक सीमित रह गई है। देश के लोगों को विरोध नहीं, ऐसा विकल्प चाहिए जो भविष्य के बारे में सोचता हो।

2 दिन पहले की थी भगवान बुद्ध की चर्चा

Hardik Patel Resign : दो दिन पहले उन्होंने अपने ट्विट में लिखा था कि बुद्धं शरणं गच्छामि। धम्मं शरणं गच्छामि। संघम् शरणं गच्छामि। सभी देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान बुद्ध का त्याग, तपस्या और समाज को सार्थक दिशा प्रदान करने वाले उनके उत्कृष्ट विचार व शिक्षाएं युगों-युगों तक मानवता को प्रेरित करते रहेंगे।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध