राजनीति

Hanuman Chalisa Politics : राणा दंपत्ति की हनुमान चालीसा पाठ करने की जिद को संजय राउत ने क्यों बताया साजिश का हिस्सा?

Janjwar Desk
23 April 2022 8:48 AM GMT
Maharashtra Political Crisis : मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे, बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया
x

Maharashtra Political Crisis : 'मुंबई आकर बात करो, महाविकास अघाड़ी भी छोड़ देंगे', बागी विधायकों से संजय राउत की अपील, कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया

Hanuman Chalisa Politics : शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ की राजनीति शिवसेना के खिलाफ एक साजिश है।

Hanuman Chalisa Politics : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) पाठ को लेकर सियासी बवाल आज सुबह से चरम पर है। दूसरी तरफ सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा मातोश्री ( Matoshri ) के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की जिद पर अड़ें हैं। राणा दंपत्ति ( Rana Couple ) की इस जिद पर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने हनुमान चालीसा पाठ की राजनीति को शिवसेना के खिलाफ साजिश ( Conspiracy ) करार दिया है।

शिवसैनिक भी चुन नहीं बैठेंगे

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि यदि मातोश्री के बाहर कोई कहेगा कि हम हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो शिव सैनिक शांत बैठेंगे क्या? अगर आप हमारे आवास पर आने का प्रयास करते हैं तो हमें भी उसी भाषा में उत्तर देने का अधिकार है। हमारे शिवसैनिक सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को बताएंगे ऐसा करना उनके लिए कितना महंगा साबित होने वाला है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग हमें महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी न दें। उन्होंने कहा कि भाजपा और नवनीत राणा दंपत्ति की भाषा से साफ है कि दाल में कुछ काला है।

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ का किया था ऐलान

Hanuman Chalisa Politics : बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana )और उनके विधायक पति रवि राणा ( Ravi Rana ) ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि वे मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Udhav Thackeray ) के आवास के बाहर यानि मातोश्री ( Matoshri ) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी से भिड़ना दंपत्ति के लिए महंगा साबित होगा। इस ऐलान के बाद शनिवार सुबह से ही शिवसैनिक राणा दंपत्ति के आवास के बाहर भारी संख्या में जमा हो गए हैं और लगातार राणा दं​पत्ति को घर से बाहर निकलने की धमकी दे रहे हैं। शिवसैनिकों के उग्र तेवर को देखते हुए मुंबई पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है। अभी राणा दंपत्ति हनुमान चालीसा पाठ करने के लिए अपने से बाहर नहीं निकल पाये हैं।

देसााई ने नवनीत की सी ग्रेड फिल्मों से तुलना

दूसरी तरफ मातोश्री' के बाहर शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने मुंबई में कानून-व्यवस्था की स्थिति को चुनौती दी है। उन्हें किसी ने ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है। मातोश्री की रक्षा के लिए शिवसेना कार्यकर्ता यहां हैं। पुलिस स्थिति को संभाल रही है। सांसद-विधायक दंपत्ति का नाम लिए बिना और सी-ग्रेड फिल्मी लोग शब्द का इस्तेमाल करते हुए राउत ने कहा कि किसी को भी शिवसेना को हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध