Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा के खिलाफ एक और FIR दर्ज, फडणवीस बोले- क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी हनुमान चालीसा?

Janjwar Desk
24 April 2022 8:00 AM GMT
Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा के खिलाफ एक और FIR दर्ज, फडणवीस बोले- क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी हनुमान चालीसा?
x

Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा के खिलाफ एक और FIR दर्ज, फडणवीस बोले- क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी हनुमान चालीसा?

Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा के खिलाफ सरकार काम में बाधा डालने को लेकर एक और एफआईआर दर्ज की गई है...

Hanuman Chalisa Row : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर दिनभर चले हंगामे के बाद शनिवार की शाम अमरावती की निर्दलीय विधायक नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) को खार पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों नेताओं की बांद्रा कोर्ट में पेशी हुई है। उनके खिलाफ धर्म, जाति के आधार पर दो समुदायों के बीच विद्वेष फैलाने का आरोप है। ताजा अपडेट के मुताबिक राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

नवनीत राणा की पेशी से पहले उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत एक और एफआईआर दर्ज की है। उनपर सरकारी का में दखल देने का आरोप भी लगाया गया है। वहीं भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इस बीच किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर हुए हमले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि किरीट सोमैया ने अपने ऊपर होने वाले हमले के बारे में पुलिस को भी बताया लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। हम केंद्र सरकार को इस पर कुछ एक्शन लेने के लिए कहेंगे। हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी?

पूर्व भाजपा सांसद सोमैया शनिवार की देर रात खार पुलिस स्टेशन पहुंचे। इसी दौरान कथित तौर पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनपर पथराव कर दिया। पुलिस स्टेशन से निकलते समय शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर पर पत्थर, बोतलें और चप्पलें फेंकीं। हमले में सोमैया की कार का शीशा टूट गया और उनके चेहरे पर चोट लगने से खून बहने लगा। सोमैया ने आरोप लगाया कि उनपर जानलेवा हमला होने के बावजूद मामूली घटना की एफआईआर दर्ज की गई है।

भाजपा नेता सोमैया ने कहा कि मुझपर हमले के लिए मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे जिम्मेदार हैं। पुलि की मदद से राज्य प्रायोजित हमला हुआ है। मुझे सुरक्षा दी गई है, इसके बावजूद पुलिस ने मुझपर हमला करवाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मेरी हत्या की कोशिश की गई और जो पत्थर था वह मेरे मुंह के पास लगा, अगर थोड़ा ऊपर होता तो मेरी आंख भी जा सकती थी। मुंबई पुलिस ने सत्तर लोगों को लेकर मुझपर हमला करवाया। मुझे मारने वाला उद्धव ठाकरे इस दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ है जिसके साथ बारह करोड़ लोग हैं, उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। मेरे साथ भगवान और मोदी हैं।

Next Story

विविध