Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

2022 चुनाव से पहले उठापटक शुरू, लालजी वर्मा और राम अचल राजभर BSP से बर्खास्त, साइकिल की कर सकते हैं सवारी

Janjwar Desk
3 Jun 2021 12:55 PM GMT
2022 चुनाव से पहले उठापटक शुरू, लालजी वर्मा और राम अचल राजभर BSP से बर्खास्त, साइकिल की कर सकते हैं सवारी
x

(2022 चुनाव से पहले हाथी से उतरे राम अचल राजभर और लालजी वर्मा, साइकिल की कर सकते हैं सवारी)

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को बाहर का रास्ता दिखा दिया, इसके अलावा यूपी विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया...

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश में आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के भीतर उठापटक शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अचल राम राजभर और बसपा के विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को पार्टी से बर्खास्त किया है। वहीं दूसरी ओर शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को पार्टी की ओर से विधायक दल का नेता चुना गया है।

दूसरी ओर चर्चा यह है कि बसपा से निकाले गए दोनों नेता साइकिल की सवारी कर सकते हैं। क्योंकि दोनों ही लगातार सपा प्रमुख अखिलेश यादव के संपर्क में हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके अलावा यूपी विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। बसपा की ओर से जारी प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है।


बसपा से निकाले गए दोनों नेताओं के समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। चर्चा है कि बसपा के विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा काफी समय से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संपर्क में हैं। ऐसे में बसपा से अलग होने के बाद वह एसपी में जा सकते हैं। हालांकि बसपा से निकाले जाने के बाद उनका अगला कदम क्या होगा, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।

Next Story

विविध