Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Loudspeaker Row : सड़क पर नमाज पढ़ने से रोक पर भड़के ओम प्रकाश राजभर, कावड़ यात्रा पर उठाए सवाल

Janjwar Desk
1 May 2022 6:40 AM GMT
Uttar Pradesh Bulldozer News : सरकार को अदालत में लगा देना चाहिए ताला, योगी सरकार पर ओमप्रकाश राजभर ने बोला हमला
x

Uttar Pradesh Bulldozer News : सरकार को अदालत में लगा देना चाहिए ताला, योगी सरकार पर ओमप्रकाश राजभर ने बोला हमला

Loudspeaker Row : ओमप्रकाश राजभर ने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर कहा है कि डीजे और रैलियों में भी लाउडस्पीकर पर बैन लगा दिया जाए, सरकार महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है...

Loudspeaker Row : देश के कई राज्यों में लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) के साथ अजान विवाद (Azan Controversy) जारी है। वही इस विवाद में अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) भी कूद पड़े हैं। बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठबंधन के साथ है। ओमप्रकाश राजभर ने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर कहा है कि डीजे और रैलियों में भी लाउडस्पीकर पर बैन लगा दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा है कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है। सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक को लेकर ओम प्रकाश राजभर ने कावड़ यात्रा पर भी सवाल उठा दिए हैं।

संविधान में सभी को अपने हिसाब से पूजा करने की आजादी

बता दें कि एक समाचार चैनल से बात करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि संविधान सभी को अपने अपने हिसाब से पूजा करने की आजादी देता है। सरकार महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए हथकंडे अपना रही है। एक तरफ तो मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारे जा रहे हैं लेकिन शादियों में डीजे पर लोग क्यों नहीं लगा रहे हैं। इसके साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने राजनीतिक रैलियों में भी लाउडस्पीकर पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि भाजपा में हिम्मत है तो रैलियों से भी लाउडस्पीकर हटाए और उन पर रोक लगाएं।

राजभर ने कावड़ यात्रा पर उठाए सवाल

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि 'सरकार कह रही है कि सड़क पर नमाज नहीं पढ़ सकते। मस्जिद में भीड़ होती है इसलिए बाहर आकर लोग नमाज पढ़ते हैं।' साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने कावड़ यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'आ रहा है ना कावड़ यात्रा, वह कहां करेंगे अंदर या बाहर? सड़क पर ही होगा ना, कितने देर तक लोग नमाज पढ़ते हैं। दूसरी तरफ देखिए कावड़ यात्रा में सड़क पर कब्जा कर लिया जाता है। लोग चल नहीं पाते हैं।

कावड़ यात्रा में शुद्र ही जाते हैं

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि बच्चों को पढ़ने लिखने के लिए प्रेरित करना चाहिए। केवल कावड़ यात्रा लेकर चलते रहेंगे तो कुछ नहीं बन पाएंगे। आज पिछड़े दलित ही हिंदू है ना, ब्राह्मण कभी खुद को हिंदू नहीं कहता है। कावड़ यात्रा में शूद्र ही जाते हैं, क्या एक ब्राह्मण बेटा जाता है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध