Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मुलाकात की चिट्ठी हुई लीक, गहलोत ने सोनिया से सचिन पायलट की खूब की शिकायत

Janjwar Desk
1 Oct 2022 7:33 AM GMT
गहलोत ने पायलट पर फिर बोला हमला, सोनिया को बताया बागी विधायकों की नाराजगी की वजह
x

गहलोत ने पायलट पर फिर बोला हमला, सोनिया को बताया बागी विधायकों की नाराजगी की वजह

Rajasthan Political Crisis : सोनिया गांधी और अशोक गहलोत मुलाकात की वायरल चिट्ठी से साफ है कि सीएम ने पूरे प्रकरण के लिए माफी जरूर मांगी, लेकिन उन्होंने आलाकमान के सामने अपने धुर विरोधी सचिन पायलट को कोसने का एक भी मौका नहीं छोड़ा।

Rajasthan Political Crisis : राजस्थान सीएम की कुर्सी को लेकर उठा बवंडर अभी शांत नहीं हुआ। यह पहले से ज्यादा गहरा गया है। अब इस बात का भी खुलासा हो गया कि सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के बीच क्या-क्या बातचीत हुई। ऐसा मुलाकात की चिट्ठी लीक ( Meeting letter leaked ) होने की वजह से हुआ है। चिट्ठी किसने लीक की, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है, पर चिट्ठी की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हो गया है। সুমিত দত্ত@EgiyeBangla2022 नामक यूजर ने अपने पोस्ट के जरिए इसे सभी से साझा किया है।

सोनिया गांधी और अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) मुलाकात की चिट्ठी वायरल होने से यह तो साफ हो गया कि राजस्थान में उठे सियासी बवंडर के बीच जब अशोक गहलोत ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मिलने पहुंचे तो उन्होंने पूरे प्रकरण के लिए माफी जरूर मांगी, लेकिन उन्होंने आलाकमान के सामने अपने धुर विरोधी सचिन पायलट ( Sonia Gandhi ) को कोसने का एक भी मौका नहीं छोड़ा और जमकर अपनी भड़ास निकाली। गहलोत ने तो यहां तक कहा कि एसपी यानि सचिन पायलट शायद ऐसे पहले प्रदेश अध्यक्ष हैं जिन्होंने अपनी ही पार्टी की सरकार गिराने की कोशिश की।

सीएम अशोक गहलोत ने इसके अलावे और भी कई आरोप लगाए। आलाकमान के साथ उनकी यह बैठक भले ही बंद कमरे में हुई थी लेकिन चिट्ठी की तस्वीर वायरल होना अपने आप में गंभीर मामला है। लीक हुई चिट्ठी दोनों शीर्ष नेताओं की बैठक की बातचीत के एजेंडों का खुलासा कर रही है।

दरअसल, अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) जब सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मिलने उनके आवास पर पहुंचे तो उनके हाथ में एक चीट.शीट भी थी। इसमें उन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए कई सारे बिंदुओं को लिख रखा था। फोटोग्राफर जे सुरेश द्वारा खींची गई इस चीट शीट की तस्वीर में कई सारे पॉइंट्स साफ-साफ नजर आ रहे हैं। अशोक गहलोत ने चीट-शीट में सचिन पायलट ( Sonia Gandhi ) के लिए एसपी शब्द का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने सचिन पायलट के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उनके पास 102 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। एसपी के पास सिर्फ 18 विधायकों का समर्थन है। गहलोत ने यह भी कहा कि युवा कांग्रेस नेता के पार्टी छोड़ने की पूरी संभावना थी। सचिन पायलट पर भाजपा के साथ मिलीभगत करते हुए राज्य में कांग्रेस सरकार को उखाड़ने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। सीएम ने कहा कि ऐसा करने वाले वह शायद पार्टी के पहले प्रदेश अध्यक्ष होंगे। गहलोत ने भाजपा पर विधायकों को खरीदने के लिए 10 से 50 करोड़ रुपए की पेशकश करने का भी आरोप लगाया।

लीक हुई चिट्ठी के मुताबिक अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी के साथ अपनी वार्ता की शुरुआत इस बात से की थी। जो हुआ वह बहुत दुखद है। मैं भी बहुत आहत हूं। राजनीति में हवा बदलते देख लोग साथ छोर देते हैं। यहां ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने सोनिया गांधी के सामने अपने खेमे के विधायकों का पूरा बचाव किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एसपी पार्टी छोड़ देगा। पार्टी ऑब्जर्वर पहले सही रिपोर्ट देते तो पार्टी के लिए अच्छा होता। प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार गिराने की पूरी कोशिश की थी। बता दें कि अभी तक न तो कांग्रेस और न ही अशोक गहलोत ने इस तस्वीर पर कोई टिप्पणी की है।

Next Story

विविध