Top
राजनीति

भाभी जी पापड़ खिलाकर कोरोना भगाने वाले मोदी के केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल हुए पॉजिटिव

Janjwar Desk
8 Aug 2020 6:47 PM GMT
भाभी जी पापड़ खिलाकर कोरोना भगाने वाले मोदी के केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल हुए पॉजिटिव
x

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की यह तस्वीर और भाभीजी पापड़ का प्रचार करता वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल वही हैं, जिन्होंने भाभीजी पापड़ का नमूना दिखाते हुए देश को ज्ञान दिया था कि इसे खाने से इम्युनिटी बढ़ेगी और कोरोना भागेगा, मगर लगता है वो खुद भाभीजी पापड़ खाना भूल गये...

जनज्वार। कोरोना की भयावहता के बीच हमारे देश में तरह-तरह के टोटकों से बीमारी भगाने का दावा किया जा रहा है, मानो कोरोना कोई बीमारी नहीं मजाक हो।

पिछले दिनों भाभीजी पापड़ खिलाकर कोरोना भगाने और इम्युनिटी बढ़ाने का दावा करने वाले मोदी के केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल 8 अगस्त को खुद कोरोना संक्रमित हो गये हैं। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से की है और अपील की है कि जो भी उनसे इस बीच मिले हों, वे अपना कोरोना टेस्ट करा लें। फिलहाल कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वह एम्स में भर्ती हैं।

भाभीजी पापड़ खिलाकर इम्युनिटी बढ़ाने और कोरोना भगाने का दावा करने वाले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है, 'कोरोना के शुरूआती लक्षण आने पर मैंने टेस्ट करवाया व पहली जांच नेगेटिव आने के बाद आज दूसरी जांच पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु चिकित्सकीय सलाह पर AIIMS में भर्ती हूं। मेरा निवेदन है कि जो लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।'

संसदीय कार्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल पिछले महीने 'भाभी जी' पापड़ लॉन्चिंग को लेकर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह एक निजी कंपनी के लिए लॉन्चिंग विज्ञापन कर रहे थे और कह रहे थे कि आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत कोरोना वायरस की इस लड़ाई में इम्युनिटी को विकसित करने में यह पापड़ मदद पहुंचाएगा।

गौरतलब है कि देशभर में जहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है, वहीं बहुत सारे राजनेता भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा यूपी की एक मंत्री और कई अन्य नेताओं की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

शनिवार 8 अगस्त को ही भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नये मामले सामने आये। यानी कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है, जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, अब तक कोरोना वायरस के 14,27,005 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 68.32 प्रतिशत हो गई है।

Next Story

विविध

Share it