राजनीति

PM Modi ने असदुद्दीन ओवैसी और प्रियंका गाधी का किया मुंह बंद, महिलाओं के हित में गिनाए योगी सरकार के काम

Janjwar Desk
21 Dec 2021 10:33 AM GMT
PM Narendra Covid-19 vaccintion
x

एम्स के महामारी विशेषज्ञ डॉ. संजय राय ने बच्चों के टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी के फैसले को बताया गलत। 

यूपी में 700 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए गए हैं। तीन तलाक कानून हमारी सरकार लाई। हमारी बेटियां करिअर बनाने के लिए शादियों की उम्र बढ़ाना चाहती थीं। बेटियों की शादी की उम्र अब 21 साल करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM narendra Modi ) आज प्रयागराज से महिलाओं को लेकर बड़े-बड़े बयान देकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करने वालों को निशाने पर लिया। उन्होंने एआईएमआईएम प्रमुख असदुदृीन ओवैसी ( AIMIMChief Asduddin Owaisi ) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) सहित अन्य विरोधियों को निशाने पर लिया। प्रयागराज में आयोजित मातृशक्ति महाकुंभ ( Prayagraj Matrishakti Mahakumbha ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार ( Yogi Government ) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बेटियों के भविष्य को सशक्त करने का कई काम किए हैं।

उन्होंने अपने विरोधियों का मुंह बंद करते हुए कहा कि पांच साल पहले यूपी की सड़कों पर माफियाराज था। सरकार में भी गुंडों की हनक थी। महिलाओं और लड़कियों का सड़क पर निकलना मुश्किल था। स्कूल कॉलेज जाना मुश्किल था। थाने गईं तो बलात्कारी की पैरवी के लिए किसी का फोन आ जाता था।

योगी ने गुंडों को सही जगह पहुंचाया

पीएम मोदी ने कहा कि योगी सरकार ने गुंडों को सही जगह पहुंचाया है। इस नई यूपी को वापस अंधेरे में कोई नहीं धकेल सकता। प्रयागराज की पुण्य भूमि से हमारा यूपी आगे बढ़ेगा और ऊंचाइयां छुएगा। इस नई यूपी से कईयों को दिक्कत हो रही है। यह दिक्कत क्यों हो रही है, यह समझ से परे है। जिनकों गलत कार्यों की लत पड़ी थी उनकी नाराजगी तो समझ में आती है, लेकिन जो महिलाओं के नाम पर संघर्ष की बातें करते हैं, वो समझ से परे हैं।

लोग ये न भूलें तीन तलाक कानून हमने ही समाप्त किए

प्रयागराज मातृशक्ति महाकुंभ में मोदी ने कहा कि दुष्कर्म जैसे संगीन मामले को सुनवाई के लिए यूपी में 700 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए गए हैं। तीन तलाक कानून हमारी सरकार लाई। डबल इंजन की सरकार बेटियों के भविष्य को सशक्त करने का कार्य कर रही है। बेटियों के लिए शादी की उम्र पहले 18 साल थी। बेटियां चहती थीं कि उन्हें आगे बढ़ने का और अवसर मिले। बेटियों की शादी की उम्र अब 21 साल करने का प्रयास किया जा रहा है।

योगी ने 75 हजार करोड़ लेन-देन की जिम्मेदारी सखियों को सौंपी

यूपी मे विकास और महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़े पैमाने पर काम कराए गए हैं। कन्या सुमंगला से करोड़ों बेटियों के खातों में पैसा ट्रांसफर किया गया। यूपी में बैंक सखी अभियान शुरू किया गया, जिससे उनके जीवन में बदलाव आया है। पैसा सीधे खाते में आता है। बैंक सखी की मदद से बैंकिंग सुविधाएं गांव में घर पर ही मिल जा रही हैं। 75 हजार करोड़ लेन-देन की जिम्मेदारी सखियों को सौंपी गई है। जितना लेन-देन गांव में होगा उतनी ही सखियों की आमदनी भी होगी। कुछ समय पहले जिनके खाते नहीं थे आज उनके हाथों में डिजिटल बैंकिंग की ताकत आ गई है। यूपी में कैसे काम हो रहा है, यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है। प्रत्यक्षं किम् प्रमाणम्। जो सीधे दिख रहा है उसे प्रमाणित करने की कोई आवश्यकता ही नहीं है।

25 लाख महिलाओं में नाम हुई आवास की रजिस्ट्री

उत्तर प्रदेश के विकास की गति रुकने वाली नहीं है। केंद्र स्वामित्व योजन के तहत देश भर के गांवों में जमीन की ड्रोन से तस्वीर लेकर घर के मालिकों को प्रॉपर्टी के कागज दिए जा रहे हैं। इसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। घरों के कागज महिलाओं के नाम बनाए जा रहे हैं। 25 लाख से अधिक महिलाओं के नाम आवास की रजिस्ट्री यूपी में हो चुकी है।

Next Story

विविध