Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

प्रियंका गांधी ने सीतारमण के इस बयान को बनाया मुद्दा, कहा - यूपी की जनता का किया अपमान, मांगें माफी

Janjwar Desk
2 Feb 2022 4:19 AM GMT
Priyanka Gandhi Vadra
x

प्रियंका गांधी ने ट्विटकर कहा है कि महिलाएं आपने हिसाब से कुछ भी पहने, ये उनकी मर्जी।

UP Election 2022 : प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है, लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की आपको क्या जरूरत थी?

UP Election 2022 : मंगलवार को संसद में बजट 2022 पर भाषण के बाद राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) से एक सवाल पूछा था। इस पर वित्त मंत्री ने जो जवाब दिया उसे प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) यूपी में सियासी मुद्दा बनाने के मिशन जुट गई हैं। उन्होंने वित्त मंत्री के यूपी टाइप ( UP Type ) वाले बयान को लेकर ट्विटर पर #यूपी_मेरा_अभिमान हैशटैग नाम से एक अभियान की शुरुआत कर सोशल मीडिया पर निर्मला सीतारमण को घेरना शुरू कर दिया है।

यूपी की जनता का अपमान क्यों?

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के सवाल पर वित्त मंत्री का जवाब आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sithraman ) के बयान को यूपी के लोगों का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों को 'यूपी टाइप' होने पर गर्व है। हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति और इतिहास पर गर्व है। आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है, लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की आपको क्या जरूरत थी?

यूपी की जनता लेगी अपमान का बदला

प्रियंका गांधी वाड्रा के इस ट्वीट के बाद यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से भी वित्त मंत्री सीतारमण पर हमला बोला है। यूपी कांग्रेस के ट्वीट में लिखा है कि हम यूपी के लोगों को "यूपी टाइप" होने पर गर्व है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है। यूपी की जनता इस अपमान का बदला जरूर लेगी।

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट 2022 पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी सरकार का बजट शून्य जैसा है। इसमें नैकरीपेशा, मध्य वर्ग, गरीब-वंचित, युवाओं, किसानों और एमएसएमई सेक्टर के लिए कुछ भी नहीं है। इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जब राहुल गांधी जवाब मांगा तो उन्होंने वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी से जवाब देने के लिए कहा। इस पर पंकज चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को बजट समझ में नहीं आया है। बजट में सभी सेक्टर्स के लिए घोषणाएं की गई हैं।

चौधरी ने टिपिकल यूपी टाइप जवाब दिया

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी की बात को आगे बढ़ाते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि चौधरी ने टिपिकल यूपी टाइप जवाब दिया है। मुझे लगता है यूपी से भागने वाले सांसद के लिए इतना काफी है। उन्होंने आगे कहा था कि राहुल ने जिन कैटेगरी का जिक्र किया है। उनके बारे में मैनें बजट में कुछ न कुछ कहा है।

मुझे कांग्रेस पर दया आती है

UP Election 2022 : जवाब को आगे बढ़ाते हुए वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि मुझे उस पार्टी पर दया आती है, जिसके पास एक ऐसा नेता है जो केवल टिप्पणी करना जानता है। मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं, लेकिन उनसे नहीं, जो बिना समझे या होम वर्क किए आते हैं। राहुल को पहले उन राज्यों में रोजगार की स्थिति पर बात करनी चाहिए जहां कांग्रेस सत्ता में है, जैसे महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में आज भी कपास उगाने वाले किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

Next Story

विविध