Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Punjab Election 2022 : मानसा में 6 बजे बाद भी चुनाव प्रचार करते दिखे CM चन्नी, केस दर्ज, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
19 Feb 2022 10:11 AM GMT
Punjab Election 2022 : 117 सीटों के लिए मतदान जारी, CM चन्नी- लोगों के भलाई के लिए पूरी कोशिश की, अब ऊपर वाले की इच्छा
x

CM चन्नी- लोगों के भलाई के लिए पूरी कोशिश की, अब ऊपर वाले की इच्छा

Punjab Election 2022 : चुनाव आयोग के आदेश पर मानसा सिटी पुलिस ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया।

Punjab Election 2022 : पंजाब में नई सरकार का गठन करने के लिए कल यानि रविवार को विधानसभा की कुल 117 सीटों पर मतदान होगा। इस बीच सियासी दलों के नेताओं ने एक-दूसरे पर निजी हमलों से लेकर आतंकवाद समर्थक होने के आरोप भी लगाए। इन आरोपों से घिरे अरविंद केजरीवाल ने तो खुद को 'स्विट आतंकवादी' तक कह दिया। ताजा सूचना यह है कि मानसा पुलिस ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( CM Charanjeet Singh Channi ) समेत हल्का मानसा से कांग्रेस के उम्मीदवार शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया है।

समय सीमा समाप्त होने के बाद प्रचार करते दिखे सीएम चन्नी

मानसा पुलिस ने चुनाव आयोग ( Election Commission ) के निर्देश पर मामला दर्ज किया है। दरअसल, शुक्रवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार की मियाद खत्म हो गई थी। सीएम चन्नी इसके बाद भी मानसा के बाजारों में शुभदीप सिंह के पक्ष में डोर-टू-डोर प्रचार करते दिखे। मानसा के रिटर्निंग अफसर को जब इसकी जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे। इस बीच चरणजीत सिंह चन्नी वहां से जा चुके थे। रिटर्निंग अफसर मानसा ने कहा कि वे लोगों से जानकारी ले रहे हैं।

मूसेवाला के समर्थन में मांगे रिपोर्ट

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ( CM Charanjeet Singh Channi ) ने कहा कि मैं अब मानसा आया हूं। बेशक थोड़ा लेट हो गया। चुनावी व्यस्तता के कारण मैं लोगों को मिल नहीं सका और उनसे माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला एक होनहार नौजवान हैं। मैं सभी लोगों को अपील करता हूं कि वे सिद्दू मूसेवाला को चुनें। इन्हें चुनने के साथ आप मुझे भी चुनते हैं, जिससे पंजाब में कांग्रेस पार्टी की सरकार भी आएगी। उन्होंने कहा कि हम सिद्दू मूसेवाला को बहुत आगे तक ले जाना चाहते हैं। इसलिए हमने एक होनहार नौजवान पंजाब से ढूंढ कर मानसा के लोगों को दिया है।

Punjab Election 2022 : आम आदमी पार्टी के मानसा सिटी प्रधान कमल गोयल ने कहा कि शुक्रवार शाम 7 बजे के करीब मुझे पता चला कि सीएम चन्नी और सिद्दू मूसेवाला त्रिवेणी मंदिर के पास सैकड़ों लोगों का इकट्ठा करके एक सभा कर रहे हैं। जब मैंने वहां जाकर देखा तो चन्नी वहां लोगों को संबोधित कर रहे थे। सिद्दू मूसेवाला उनके साथ खड़े थे तथा सैकड़ों लोगों वहां मौजूद थे। उन्होंने पंजाब के चुनाव कमीशन से मांग की है कि अगर हमारे खिलाफ कोई कार्यवाही की जा सकती है तो कानूनी प्रक्रिया को अपनाते हुए मुख्यमंत्री चन्नी और मौके पर मौजूद सिविल तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों पर मामला दर्ज किया जाए।





Next Story

विविध