Top
राजनीति

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राष्ट्रपति से हाथरस पीड़ित परिवार के लिए मांगी CRPF सुरक्षा

Janjwar Desk
4 Oct 2020 1:53 AM GMT
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राष्ट्रपति से हाथरस पीड़ित परिवार के लिए मांगी CRPF सुरक्षा
x

मुंबई। राज्यसभा सांसद और शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शनिवार 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता के परिवार के लिए सीआरपीएफ सुरक्षा कवच की मांग की। हाथरस की 19 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार 29 सितंबर को दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया था, जिसके बाद राजनीति काफी गर्मा चुकी है।

कोविंद को लिखे अपने पत्र में, चतुर्वेदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि हाथरस में हुई घटना काफी क्रूर है। उन्होंने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की जिम्मेदारी पर भी सवाल उठाया।

प्रियंका ने यह भी आरोप लगाया कि पीड़ित परिवार को "कैद" में रखा जा रहा है और हाथरस में अधिकारियों द्वारा "धमकी" दी जा रही है।

राज्यसभा सांसद ने लिखा, "परिवार के सदस्यों ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रति अविश्वास व्यक्त किया है। उस पृष्ठभूमि में, मैं आपसे पीड़ित परिवार को सीआरपीएफ सुरक्षा कवच प्रदान करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं।"

इससे पहले दिन में, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी और अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया।

उन्होंने नौ लोगों से बात की, जिनमें पीड़ित के पिता, मां, भाई और बहन शामिल थे।

Next Story

विविध

Share it