Top
राजनीति

चीनी हमले को लेकर सुरजेवाला ने पूछे 5 सवाल, क्या मोदी के पास है इनका कोई जवाब

Janjwar Desk
17 Jun 2020 3:30 AM GMT
चीनी हमले को लेकर सुरजेवाला ने पूछे 5 सवाल, क्या मोदी के पास है इनका कोई जवाब
x
सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पांच सवाल किये हैं और पूछा है कि क्या पीएम मोदी रक्षा मंत्री सेना से जुड़े मेरे इस सवालों का जवाब देंगे....

जनज्वार। चीनी सैनिकों द्वारा हमारे 20 से भी ज्यादा सैनिकों को मौत के घाट उतार देने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर सवाल उठाये हैं। सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पांच सवाल किये हैं और पूछा है कि क्या पीएम मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनके इन सवालों का जवाब देंगे :

सुरजेवाला ने पहला सवाल किया है, क्या यह सही है कि चीनी सेना ने गलवान घाटी में भारतीय सेना के एक बहादुर अधिकारी और जाबाँज सैनिकों को मार डाला है? क्या यह सही है कि अन्य भारतीय सैनिक भी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हैं?

सुरजेवाला का पीएम मोदी से दूसरा सवाल है कि क्या देश को बताएँगे कि हमारे फ़ौजी ऐसे समय में कैसे शहीद हो सकते हैं जब चीनी सेना कथित तौर पर गलवान घाटी के हमारे क्षेत्र से कब्जा छोड़ वापस जा रही थी? केंद्र बताए कि हमारे अधिकारी और सैनिक कैसे और किन परिस्थितियों में शहीद हुए?

अपने तीसरे सवाल में सुरजेवाला पूछते है।, पीएम ने अप्रैल/मई, 2020 से चीनी सेना द्वारा हमारे क्षेत्र पर कब्जे बारे चुप्पी बनाए रखी है। क्या अब आगे बढ़कर देश को यह बताने का साहस करेंगे कि अप्रैल/मई 2020 से अब तक भारत की सीमा के कितने क्षेत्र में चीन ने अवैध कब्जा कर लिया है?

चौथे सवाल में सुरजेवाला ने पीएम और रक्षामंत्री से पूछा है कि अगर हमारे अधिकारी और सैनिकों के शहीद होने का यह वाक्या कल रात हुआ था, तो आज कथित तौर से 12.52 बजे दोपहर बयान क्यों जारी किया गया और 16 मिनट बाद ही यानि 1.08 बजे दोपहर बयान क्यों बदला गया? इसके पीछे क्या कारण है?

अपने अंतिम और पांचवे सवाल में सुरजेवाला ने पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री बताएंगे कि भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता के लिए पैदा हुई इस चुनौतीपूर्ण व गंभीर स्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार की नीति क्या है?

Next Story

विविध

Share it