Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Taj Mahal Controversy : 'दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो', भाजपा सरकार को महबूबा मुफ्ती का चैलेंज

Janjwar Desk
11 May 2022 6:00 AM GMT
Taj Mahal Controversy : दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो, भाजपा सरकार को महबूबा मुफ्ती का चैलेंज
x

Taj Mahal Controversy : 'दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो', भाजपा सरकार को महबूबा मुफ्ती का चैलेंज

Taj Mahal Controversy : महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल (Taj Mahal Controversy), लाल किले (Lal Qila) को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि दुनिया के कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे...

Taj Mahal Controversy : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में स्थित ताज महल (Taj Mahal Controversy) को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब अब इस विवाद (Taj Mahal Controversy) में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने भाजपा सरकार (BJP Government) और हिंदू संगठनों को चेतावनी दी है कि 'दम है तो ताजमहल (Taj Mahal Controversy) को मंदिर बनाकर दिखा दो।'

लोगों को गुमराह करने के लिए हो रहे विवाद

बात दें कि जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने केंद्र की भाजपा सरकार और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह के तमाम विवाद सिर्फ और सिर्फ लोगों के ध्यान को भटकाने के लिए उठाए जा रहे हैं। साथ ही मेहबूबा मुफ्ती ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए उन्हें मुस्लिमों के पीछे लगा दिया गया है। जो देश का पैसे लूटकर विदेश भाग गए, उन्हें पकड़ने के बजाय ये सिर्फ हर उस जगह का विरोध करना चाहते हैं, जिसका निर्माण मुगलों ने किया था।

बीजेपी नेता ने की ताजमहल के 22 कमरे खोलने की मांग

दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रजनीश ने इलाहबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में एक याचिका दायर कर दावा किया है कि ताजमहल (Taj Mahal Controversy) असल में तेजोमहल है। साथ ही भाजपा नेता रजनीश ने ताजमहल (Taj Mahal Controversy) के तहखाने के 22 कमरे खोलने की मांग की है। इस विवाद को लेकर मेहबूबा मुफ्ती ने चेतावनी दी है कि ये लोग ताजमहल (Taj Mahal Controversy) या लाल किले की जगह मंदिर बनाकर दिखा दें।

मुगलों द्वारा बनाई चीजें चाहते हैं बिगाड़ना

बता दें कि पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल (Taj Mahal Controversy), लाल किले (Lal Qila) को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि दुनिया के कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुगलों के वक्त जो चीजें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं। इससे कुछ हासिल नहीं होगा। हमारा देश गरीबी के मामले में अब बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे हो गया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध