राजनीति

Teesta Setalvad News : तीस्ता सीतलवाड़ ने अहमद पटेल से गोधरा कांड के बाद लिए थे 30 लाख रुपए, कोर्ट में SIT का दावा

Janjwar Desk
16 July 2022 9:42 AM GMT
Teesta Setalvad News: फिर सुर्खियों में गुजरात दंगा, तीस्ता सीतलवाड़ को एटीएस ने मुंबई से किया गिरफ्तार
x

Teesta Setalvad News: फिर सुर्खियों में गुजरात दंगा, तीस्ता सीतलवाड़ को एटीएस ने मुंबई से किया गिरफ्तार

Teesta Setalvad News : 2002 के गुजरात दंगों के बाद एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश रची थी, तीस्ता सीतलवाड़ ने इसके लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल से 30 लाख भी लिए थे...

Teesta Setalvad News : तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका में एसआईटी की एफिडेविट में बड़ा खुलासा हुआ है। गलत पेपर बनाकर कानून के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व आईपीएस अधिकारी श्री कुमार की गिरफ्तारी के बाद तीस्ता के जरिए जमानत याचिका अहमदाबाद के सिविल एंड सेशंस कोर्ट में दाखिल की गई थी।

गुजरात दंगों के बाद नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश

2002 के गुजरात दंगों के बाद एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश रची थी। तीस्ता सीतलवाड़ ने इसके लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल से 30 लाख भी लिए थे। गुजरात दंगों में तीस्ता के रोल की जांच कर रही एसआईटी ने कोर्ट में दिए हलफनामे में यह बात कही है।

तीस्ता पर दो बार पैसे लेने का आरोप

अहमदाबाद सेशन कोर्ट में दाखिल एफिडेविट में एसआईटी ने कहा है कि तीस्ता को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल से एक बार 5 लाख रुपए और एक बार 25 लाख रुपए मिले थे। गुजरात दंगा केस में जेल में बंद तीस्ता की तरफ से पेश जमानत याचिका का विरोध करते हुए एसआईटी ने यह बात कही है। गुजरात एसआईटी ने तीस्ता को 25 जून को मुंबई में उनके घर से गिरफ्तार किया था।

खुलासे के बाद भाजपा भी कांग्रेस पर हमलावर

SIT के खुलासे के बात बीजेपी ने कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गुजरात दंगे में जिस तरह कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश रची, परत दर परत उसकी सच्चाई सामने आ रही है। एसआईटी का एफिडेविट कहता है कि तीस्ता सीतलवाड़ और उनके साथी मानवता के तहत काम नहीं कर रहे थे। यह राजनीतिक मंसूबों के साथ काम कर रहे थे।

गुजरात सरकार को गिराने की रची साजिश

इसके साथ ही संबित पात्रा ने कहा कि इनके दो मकसद थे, पहला गुजरात की तब की सरकार को अस्थिर किया जाए और दूसरा बेगुनाह लोगों को इसमें शामिल किया जाए, जिसमें नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि अहमद पटेल ने सिर्फ पैसे की डिलीवरी की थी। सोनिया गांधी ने इसके बाद ना जाने कितने करोड़ रुपए नरेंद्र मोदी को अपमानित करने और बदनाम करने के लिए दिए। सोनिया ने तीस्ता सीतलवाड़ का इस्तेमाल राहुल गांधी को प्रमोट करने के लिए किया।

अहमद पटेल की बेटी ने आरोपों का किया खंडन

इस मामले में अमित पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने कहा है कि गुजरात चुनाव से पहले तो ही होना ही था। इस मामले को 20 साल हो गए। मेरे पिता जिंदा थे तब कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। चुनाव की वजह से ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। पिछले डेढ़ साल से मेरे पिता को बदनाम किया जा रहा है। हर चुनाव से पहले कुछ ना कुछ होता उछाला जाता है।

कांग्रेस बोली - BJP मरे हुए लोगों को भी नहीं छोड़ती

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि कांग्रेस भाजपा के आरोपों का सिरे से खंडन करती हैं। 2002 के सांप्रदायिक नरसंहार रोकने के लिए नरेंद्र मोदी ने जिस तरह की अनिच्छा दिखाई थी, उसकी वजह से ही तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने उन्हें राजधर्म की याद दिलाई थी। प्रधानमंत्री की राजनीतिक बदले की मशीन उन मरे हुए लोगों को नहीं छोड़ती है, जो उनके विरोधी थे। एसआईटी अपने आका के इशारों पर नाच रही है। जहां कहा जाएगा, वहीं बैठ जाएगी।

Next Story

विविध