Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : मायावती का बड़ा दावा, भ्रम में न रहे कोई, पांचवीं बार बनने जा रही हूं UP का सीएम

Janjwar Desk
4 March 2022 10:21 AM GMT
UP Election 2022 : मायावती का बड़ा दावा, भ्रम में न रहे कोई, पांचवीं बार बनने जा रही हूं UP का सीएम
x

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो व पूर्व सीएम मायावती। 

UP Election 2022 : बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा पर पिछले पांच वर्षों में संकीर्ण और जातिवादी मानसिकता के साथ काम करने और दलितों, पिछड़ों व मुसलमानों को हर स्तर पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने दावा कया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में सरकार बनाएगी। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) को गोरखपुर मठ में वापस भेजने का काम करेगी।

बसपा प्रमुख मायावती ( BSP Chief Mayawati ) ने सीएम योगी पर पिछले पांच वर्षों में संकीर्ण, जातिवादी मानसिकता के साथ काम करने और दलितों, पिछड़ों व मुसलमानों को हर स्तर पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि योगी ( Yogi Adityanath ) के राज में यूपी का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

मायावती ( Mayawati ) ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की भीड़ व जोश को देखकर ऐसा लग रहा है कि आप लोग इस बार फिर से बहुजन समाज पार्टी यूपी में सरकार बनाएगी। आप लोग बसपा ( BSP ) के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। अपनी बहन जी को पांचवीं बार उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। तभी आप लोग योगी जी को उनके मठ में वापस भेज सकेंगे। उनके लिए सही जगह भी मठ ही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि योगी जी को मठ में भेजना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि उन्होंने दलितों, और पिछड़ों की हर स्तर पर काफी उपेक्षा की। मुसलमानों के विकास व उत्थान एवं उनकी सुरक्षा आदि की तरफ तो इस पार्टी की सरकार ने ध्यान नहीं ही दिया। भाजपा ने द्वेष की भावना के तहत अधिकांश फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें परेशान किया।

UP Election 2022 : उन्होंने कहा कि एक बार फिर बसपा को सवर्णों, खासकर ब्राह्मणों का भी समर्थन मिल रहा है। अभी तक जितने भी चरणों में मतदान हुआ है, उनमें बहुजन समाज पार्टी की बहुत ही अच्छी रिपोर्ट मिल रही है। ओपिनियन पोल और सर्वेक्षणों आदि में बसपा को कही गिन ही नहीं रही है जबकि नतीजे वाले दिन मीडिया का चेहरा उतर जाएगा। सही मायने में मीडिया को अहसास होगा कि उन्होंने बसपा के साथ अच्छा नहीं किया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बसपा का शासन आएगा तो प्रदेश में फिर से विकास के साथ अमन चैन कायम होगा।

Next Story

विविध