Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : मायावती ने किया BSP की सरकार बनाने का दावा, बोलीं- माफियाओं को भेजेंगे जेल, BJP-SP पर जमकर बोला हमला

Janjwar Desk
22 Feb 2022 10:01 AM GMT
UP Election 2022 : आजमगढ़ में विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, BJP-SP और Congress पर लगाए कई आरोप
x

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। 

UP Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने दलितों, आदिवासियों एवं पिछड़े वर्ग की समस्याओं के लिए कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा एवं सपा पर तीखा हमला बोला है, मायावती ने कहा है कि यह दोनों दल एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं...

UP Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने दलितों, आदिवासियों एवं पिछड़े वर्ग की समस्याओं के लिए कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा एवं सपा पर तीखा हमला बोला है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यह दोनों दल एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनके सरकार बनने पर आंदोलन के दौरान उन पर दर्ज मुकदमा जांच करा कर वापस लिए जाएंगे और गुंडा माफिया जेल में होंगे। पयागपुर में देवीपाटन मंडल की सभी 20 सीटों के उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभा में उन्होंने दलितों और पिछड़ों को लुभाने के लिए सरकार बनने पर सरकारी जमीन का खेती के लिए पट्टा एवं दो कमरों का मकान बनवा कर दिए जाने का वादा किया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती का हेलीकॉप्टर 12:05 पर लैंड हुआ था। मंच पर पहुंचते ही बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रतीक चिन्ह भेंट कर बसपाइयों ने स्वागत किया। जनता का अभिवादन करने के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने पहले कांग्रेस पर हमला बोला। मायावती ने कहा कि 'केंद्र एवं देश के अधिकांश राज्यों में कांग्रेस की सरकारें जबरदस्त जातिवादी, दलित, आदिवासी एवं पिछड़ा वर्ग विरोधी हैं। कांग्रेस ने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया, जबकि उनके मिशन को आगे बढ़ाने वाले कांशीराम के निधन पर राष्ट्रीय शोक करने से परहेज किया। मंडल कमीशन भी लागू नहीं किया। अपनी इन्हीं गलत नीतियों के कारण कांग्रेस आज देश वर्तमान राज्यों से सत्ता से बाहर हो गई है।' बीपी सिंह सरकार में लागू मंडल कमीशन की रिपोर्ट का श्रेय लेते हुए उन्होंने कांग्रेस पर दलितों और आदिवासियों के हितों का नाटक करने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी पर हुई हमलावर

साथ की जनता को संबोधित करने के दौरान मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि 'समाजवादी पार्टी की सरकार में दंगाइयों और गुंडों का बोलबाला रहा। सपा एक विशेष क्षेत्र और विशेष समुदाय के लिए काम करती है। सपा सरकार में दंगों के चलते तनाव की स्थिति रहती है। उन्होंने हमारे महापुरुषों के नाम पर बनी शैक्षिक संस्थाओं एवं जिलों के नाम बदल दिए। भाजपा ने बभी कोई न्याय नहीं किया|'

भाजपा सरकार पर हुई हमलावर

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि भाजपा जातिवादी और आरआरएस के इशारे पर चलने वाली पार्टी है। इन्होंने दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और मुस्लिमों के लिए चलाई गई योजनाओं को बंद कर दिया। आरक्षण का लाभ बीजेपी सरकार में नहीं मिल पा रहा है। भाजपा सरकार में मुस्लिम डरा सहमा रहता है।' इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में प्रबुद्ध वर्ग में विशेषकर ब्राह्मणों का बहुत नुकसान हुआ है।

बसपा की सरकार बनाने का दावा

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। मायावती ने कहा कि 'बसपा सभी सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है और सर्व समाज की एक मात्र ऐसी पार्टी है। 2007 में उसकी सरकार बनने पर रोजगार के लिए बाहर गए लोग वापस लौटे थे। बसपा ने प्रदेश में चार बार शासन किया और नौकरियां दीं। अब नौकरियां ना होने के कारण पलायन हो रहा है। हमारी सरकार आने पर सभी को दोबारा वापस बुलाकर रोजी-रोटी का प्रबंध करेंगे।

Next Story

विविध