Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

यूपी चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री, राजनाथ सिंह पर लगाया लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप

Janjwar Desk
14 Dec 2021 3:59 AM GMT
यूपी चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री, राजनाथ सिंह पर लगाया लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप
x

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान।  

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर यूपी चुनाव से ठीक पहले इस्लामाबाद के खिलाफ लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि यह आरएसएस और बीजेपी की प्रायोजित साजिश है। इससे पहले 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान ने दखल देने की कोशिश की थी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी फितरत से बाज आने को तैयार नहीं है। वो भारत में दखल देने की हर संभव कोशिश करता रहा है। इस बार उनसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) के बयान की आड़ में यूपी चुनाव ( UP Chunav 2022 ) में दखल देने की कोशिश की है। पाक विदेश मंत्रालय ( Pakistan Foreign Ministry ) ने आरोप लगाया है कि राजनाथ सिंह योगी सरकार की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए इस्लामाबाद ( Islamabad ) के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं। इतना ही नहीं, पाक ( Pakistan ) सरकार ने भारत को मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी भी दी है।

दरअसल, भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) के पाकिस्‍तान सरकार और सेना की ओर से फैलाए जा रहे छद्म युद्ध के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने के बयान से पाकिस्‍तान ( Pakistan ) आगबबूला हुआ पड़ा है। रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया कि बीजेपी ( BJP ) और आरएसएस ( RSS ) यूपी ( UP Chunav 2022 ) तथा अन्‍य राज्‍यों के चुनाव को जीतने के लिए अतिराष्‍ट्रवाद की भावनाओं को भड़का रहे हैं। साथ ही हिंदुत्‍व के एजेंडे को बढ़ावा देकर यूपी चुनाव जीतना चाह रहे हैं।

उन्मादी बयान न दें राजनाथ

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता असीम इफ्तिखार अहमद ने कहा कि पाकिस्‍तान राजनाथ सिंह के निराधार, अनावश्‍यक और उकसाऊ बयानों की कड़ी निंदा करता है। साथ ही दावा किया कि बीजेपी की हमेशा से नीति रही है कि वो इतिहास को गलत तरीके से पेश करती है। प्रवक्‍ता ने कहा कि जब भी भारत के प्रमुख राज्‍यों में चुनाव होता है तो इस तरह के बयान सामने आते हैं। उन्‍होंने कहा कि भारतीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का युद्ध के उन्‍माद से भरा बयान भारत के पाकिस्‍तान के प्रति गैर जिम्‍मेदाराना व्‍यवहार को दर्शाता है।

पाक सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने दावा किया कि उनका देश भारत के किसी भी आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। असीम इफ्तिखार अहमद बीजेपी के नेताओं को सलाह है कि वे पाकिस्‍तान के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से परहेज करें। पाकिस्तान के आंतरिक मामले की आड़ में यूपी चुनाव में लाभ उठाने की कोशिश न करें।

राजनाथ सिंह ने क्या कहा था?

UP Assembly Election 2022: 12 दिसंबर को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में पाकिस्‍तान पर जोरदार हमला बोला था। रक्षा मंत्री ने कहा था कि पाकिस्‍तान आतंकवाद और भारत विरोधी गतिविधियों के जरिए हमारे देश को तोड़ना चाहता है। भारतीय सैनिकों ने साल 1971 में पाकिस्‍तान की इस योजना को विफल किया था और हमारे वीर सैनिकों की ओर से आतंकवाद की जड़ को खत्‍म करने के लिए काम जारी है। हमने सीधी लड़ाई में जीत हासिल की है और हम छद्म लड़ाई में भी इसमें जीत हासिल करेंगे।

Next Story

विविध