Top
राजनीति

योगी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कोरोना से निधन

Janjwar Desk
16 Aug 2020 12:57 PM GMT
योगी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कोरोना से निधन
x

photo : facebook

corona positive होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती, इलाज के दौरान किडनी फेल होने के चलते योगी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कोरोना से निधन हुई मौत...

जनज्वार। योगी सरकार में मंत्री और ख्यात क्रिकेटर रहे चेतन चौहान का आज 16 अगस्त को कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया है। योगी कैबिनेट में कोरोना से मरने वाले वो दूसरे मंत्री हैं। चेतन चौहान से पहले योगी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का भी कोरोना के चलते निधन हुआ था।

कोरोना से संक्रमित होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मेदांता हॉस्पिटल में ही इलाज के दौरान किडनी फेल होने के चलते आज रविवार 16 अगस्त को उनका निधन हो गया। यूपी सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण का भी कोरोना के चलते इसी महीने 2 अगस्त को निधन हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहयोगी मंत्री के निधन पर दुख जताया है।

अर्जुन अवॉर्डी रहे चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी रहे। इसके अलावा वह 1991 से 1998 तक सांसद भी रहे हैं। भाजपा शामिल होने के बाद वह यूपी की सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड्स, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा मंत्री बने थे। चेतन चौहान उत्तर प्रदेश के अमरोहा से ही सांसद भी रहे हैं। वर्तमान में वह अमरोहा की नोगांवा सहादात सीट से विधायक थे।

इमरान प्रतापगढ़ी ने कोरोना को लेकर योगी सरकार की व्यवस्था और 2 मंत्रियों की मौत के बाद तंज करते हुए ट्वीट किया है, 'चेतन चौहान जी को विनम्र श्रद्धांजलि! उ.प्र. सरकार कोरोना से कितनी संजीदगी से लड़ रही है इस बात का प्रमाण दो दो कैबिनेट मंत्रियों की मृत्यु से लगाया जा सकता है!'

अब तक योगी सरकार के कई मंत्रियों को कोरोना हो चुका है। खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, जेल मंत्री जय प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह और महेंद्र सिंह कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे।

Next Story

विविध

Share it