Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Varun Gandhi : गन्ना किसानों को मिल दामों पर वरुण गांधी ने जताई असंतुष्टि, सीएम योगी को फिर लिखा पत्र

Janjwar Desk
27 Sep 2021 11:13 AM GMT
Varun Gandhi : गन्ना किसानों को मिल दामों पर वरुण गांधी ने जताई असंतुष्टि, सीएम योगी को फिर लिखा पत्र
x

(भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटने के बाद भाजपा पर लगातार हमलावर वरुण गांधी)

Varun Gandhi : वरुण गांधी ने अपने पत्र में कहा कि अगर किसी कारणवश और मूल्य वृद्धि संभव न हो तो उत्तर प्रदेश सरकार अपनी ओर से घोषित किए गए गन्ना मूल्य के ऊपर पचास रुपये प्रति क्विंटल का बोनस देने पर भी विचार कर सकती है.....

Varun Gandhi जनज्वार। भाजपा के पीलीभात से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने मांग की है कि गन्ने का मूल्य बढ़ाकर चार सौ रुपये प्रति क्विंटल किया जाए। गांधी ने इससे पहले भी 12 सितंबर को सीएम योगी को पत्र (Letter) लिखा था जिसमें गन्ने का मूल्य बढ़ाने की मांग की गई ती।

वरुण गांधी (Varun gandhi) ने अपने पत्र में कहा कि वह सुझाव दे रहे हैं कि अगर किसी कारणवश और मूल्य वृद्धि संभव न हो तो उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) अपनी ओर से घोषित किए गए गन्ना मूल्य के ऊपर पचास रुपये प्रति क्विंटल का बोनस देने पर भी विचार कर सकती है।

बता दें कि इससे पहले रविवार 26 सितंबर को केंद्र और राज्य सरकारों ने किसानों के लिए लागू की गई योजनाओं पर चर्चा की। इसके बाद यूपी सरकार (UP Govt) ने गन्ने की कीमत में प्रति क्विंटल 25 रुपये की वृद्धि की घोषणा की है।

वहीं एक दिन बाद भाजपा सांसद (BJP MP Varun Gandhi) ने पत्र भेजकर कर कहा, आपकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में गन्ने की आगामी पेराई सत्र 2021-22 के लिए गन्ने के मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की है। इस वृद्धि के लिए मैं आपको धन्यवाद देते हुए निवेदन करना चाहूं कि गन्ना किसान आपसे और ज्यादा मूल्य वृद्धि की आशा कर रहे हैं।

पत्र में उन्होंने लिखा, उत्तर प्रदेश में गन्ना एक प्रमुख फसल है जिसकी खेती (Farming) में लगभग पचास लाख किसान परिवार लगे हुए हैं। लाखों मजदूरों को भी इससे रोजगार (Employement) मिलता है। मेरे क्षेत्र पीलीभीत के गन्ना किसानों (Sugercane Farmers) ने मेरे माध्यम से आपको अवगत कराने का निवेदन किया है कि पिछले चार सालों में गन्ने की लागत, खाद, बीज, कीटनाशक, बिजली, पानी, डीजल, मजदूरी, ढुलाई आदि का खर्चा बहुत ज्यादा बढ़ गया है, परंतु इसके मूल्य में मामूली बढ़ोत्तरी की गई।

गन्ना किसानों (Sugercane Farmers) की बदहाल स्थिति की चर्चा करते हुए गांधी (Varun Gandhi) ने कहा कि इस विषय पर मैंने एक पत्र के माध्यम से आपसे निवेदन किया था कि गन्ना किसानों की दुर्दशा, गन्ने की बढ़ती लागत और महंगाई दर (Inflation) को देखते हु इस वर्ष गन्ने का मूल्य कम से कम चार सौ रुपये प्रति क्विंटल घोषित किया जाना चाहिए। बता दें कि वरुण गांधी 12 सितंबर को मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखा था। अपने ट्विटर हैंडल से इस पत्र को साझा करते हुए उन्होंने लिखा था कि किसानों की बुनियादी समस्याओं को इंगित करता मेरा पत्र उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नाम, उम्मीद है कि भूमिपुत्रों की बात जरूर सुनी जाएगी।

Next Story

विविध