Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

West Bengal : ममता बनर्जी ने एक बार फिर BJP को क्यों कहा दंगेबाजों की पार्टी?

Janjwar Desk
8 March 2022 10:07 AM GMT
West Bengal By-Polls
x

West Bengal By-Polls : तृणमूल की जीत और बीजेपी की हार में छिपा है एक स्पष्ट संदेश 

भारतीय जनता पार्टी दंगाबाजों की पार्टी है। वह लोकतंत्र को नष्ट करना चाहते हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

West Bengal : तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के बीच सियासी अदालत जगजाहिर है। इसका नजारा एक बार फिर उस समय देखने को मिला जब विधानसभा सत्र के पहले दिन भाजपा विधायकों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ ( Jagdeep Dhankhar ) को धन्यवाद भाषण तक पढ़ने नहीं दिया गया। भाजपा के हंगामे की वजह से राज्यपाल अपना अभिभाषण बिना पढ़े ही राजभवन वापस लौट गए। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने भाजपा पर अपने अंदाज में हंगामा बोला है।

सीएम ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को दंगाबाज यानि दंगा करने वाली और भ्रष्ट पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले लोकतंत्र को नष्ट करना चाहते हैं। यह बयान उन्होंने विधानसभा में लोकतंत्र को बचाने के लिए टीएमसी ( TMC ) की महिला विधायकों को धन्यवाद ज्ञापन के दौरान कही।

भाजपा को सत्ता में लाने का मतबल दंगों को न्योता देना है

इससे पहले 10 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मालदा में रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने कहा था कि भाजपा को सत्ता में लाने का मतलब है दंगों को प्रोत्साहित करना। अगर आप दंगे चाहते हैं तो भाजपा ( BJP ) को वोट दें। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आप ममता को नहीं हरा सकते, क्योंकि मैं अकेली नहीं हूं, मुझे लाखों लोगों का समर्थन हासिल है। जब तक मैं जिंदा हूं, मैं भाजपा को बंगाल में टपकने नहीं दूंगी। इस रैली में उन्होंने भाजपा को दंगेबाजों, गुंडों और भ्रष्टों की पार्टी बताया था।

दरअसल, एक दिन पहले यानि सोमवार को पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के विधानसभा में बजट सत्र में उस वक्त हंगामा मच गया जब हाल ही में हुए निकाय चुनावों में कथित हिंसा के खिलाफ भाजपा के विधायकों के विरोध प्रदर्शन के कारण राज्यपाल जगदीप धनखड़ अपना उद्घाटन अभिभाषण नहीं दे सके। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई और इसे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक बताया। इसके बाद ममता बनर्जी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात भी की।

भाजपा के हंगामे के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हमने राज्यपाल से उनके अभिभाषण की कम से कम एक पंक्ति को पढ़कर सदन में रखने का आग्रह किया। उन्होंने हमारे अनुरोध को स्वीकार किया। भाजपा ने आज बंगाल विधानसभा में जो किया वह लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है। बंगाल में भाजपा संवैधानिक संकट पैदा करना चाहती है।

Next Story

विविध