Begin typing your search above and press return to search.
समाज

हत्या के बाद टुकड़े-टुकड़े कर गाड़ दी विवाहिता की लाश,पति के प्रमोशन के बाद कर रहे थे और दहेज की डिमांड

Janjwar Desk
27 July 2021 2:30 AM GMT
हत्या के बाद टुकड़े-टुकड़े कर गाड़ दी विवाहिता की लाश,पति के प्रमोशन के बाद कर रहे थे और दहेज की डिमांड
x

हैवानियत की हद: विवाहिता की हत्या कर शव के टुकड़े किए (photo:social media)

विवाहिता की हत्या कर ससुराल वालों ने शव के टुकड़े टुकड़े कर दिए, पति के प्रमोशन के बाद दहेज की बढ़ी हुई डिमांड मायके वाले पूरा नहीं कर पाए थे...

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। राज्य के नालंदा जिले में ससुराल के लोगों की लालच और हैवानियत का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने मानवता और रिश्तों को शर्मसार कर दिया है। एक विवाहिता की हत्या कर ससुराल वालों ने शव के इसलिए टुकड़े टुकड़े कर दिए क्योंकि उसके पति के प्रमोशन के बाद दहेज की बढ़ी हुई डिमांड मायके वाले पूरा नहीं कर पाए। हैवानों ने यह भी ख्याल नहीं किया कि विवाहिता गर्भवती थी और उनके कुल के चिराग को जन्म देनेवाली थी।

मायके वालों का आरोप है कि पति व परिवार के अन्य लोगों ने बहू की हत्या कर उसे जला दिया। फिर शव के टुकड़े कर उसे जमीन में दफन कर दिया। मायके के परिवार ने बीते बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर गांव से जमीन खोद कई टुकड़ों में लाश बरामद की। लाश मिलने की खबर पाकर पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। मृतका संजीत कुमार की पत्नी 19 वर्षीया काजल कुमारी बताई जाती है।

मृतका के पिता का कहना है कि ससुराल वालों पर शादी के बाद दहेज और लालच का ऐसा भूत सवार हुआ कि एक साल पहले ब्याह कर लाई गई बहू को मौत के घाट उतार दिया। आरोप है कि ससुराल वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए विवाहिता की पहले हत्या की और बाद में शव को कई टुकड़ों में काट कर दफना भी दिया।

पिता की खोजबीन के बाद हत्‍या के इस सनसनीखेज घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने जमीन में गाड़े गए शव को टुकड़ों में बरामद किया है। जहां से पुलिस को लाश मिली वहां शव को जलाने के भी साक्ष्य मिले हैं।

मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजनों को जानकारी मिली कि उनकी बेटी ससुराल में नहीं है और उसका मोबाइल भी बंद बता रहा है। परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई तो बेटी काजल की खोजबीन शुरू की गई।

परिजनों ने पुलिस के सहयोग से कई दिनों तक काफी खोजबीन की। इस दौरान हिलसा के नोनिया विगहा के एक खेत में ही जमीन में दफनाया हुआ शव कई टुकड़ों में बरामद किया गया। घटनास्थल से काजल के शव को पेट्रोल छिड़ककर जला देने के भी निशान मिले हैं।

बता दें कि पटना जिले के सलिमपुर निवासी अरविंद सिंह की पुत्री काजल कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा निवासी जगत प्रसाद के पुत्र संजीत कुमार के साथ लगभग 1 साल पहले 27 जून 2020 को हुई थी। शादी के वक्त संजीत कुमार रेलवे में ग्रुप डी के पद पर कार्यरत थे। उनका हाल में ही टीटीई के पद पर प्रमोशन हुआ था।

आरोप है कि संजीत का प्रमोशन होते ही दहेज के रूप में चार लाख की और मांग की जाने लगी। मृतका के परिजनों ने बताया कि इसी साल फरवरी में 80 हजार रुपये दे दिए थे फिर भी और राशि न देने पर संजीत कुमार ने ही अपने परिजनों के साथ मिलकर गर्भवती पत्नी काजल की हत्या कर दी।

उधर मामले की तफ्तीश के लिए पहुंचे हिलसा थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि फिलहाल मृतका के पिता अरविंद सिंह ने पति संजीत कुमार समेत कुल 5 लोगों पर बेरहमी से काजल की हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

Next Story

विविध