समाज

Rajasthan Crime News: दोबारा बेटी पैदा होने पर पति व सास-ससुर ने बहू को प्रेशर कुकर से पीटकर मार डाला

Janjwar Desk
6 Dec 2022 7:29 AM GMT
Rajasthan Crime News: दोबारा बेटी पैदा होने पर पति व सास-ससुर ने  बहू को प्रेशर कुकर से पीटकर मार डाला
x

Rajasthan Crime News: दोबारा बेटी पैदा होने पर पति व सास-ससुर ने बहू को प्रेशर कुकर से पीटकर मार डाला

Rajasthan Crime News: राजस्थान के राजसमंद में दिल झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटी पैदा होने से नाराज पति और सास-ससुर ने महिला को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई...

Rajasthan Crime News: राजस्थान के राजसमंद में दिल झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटी पैदा होने से नाराज पति और सास-ससुर ने महिला को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद महिला के परिजनों ने थाने में ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामला थाना भीम क्षेत्र का बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, साल 2013 में चित्तौड़ के बेगूं में रहने वाली राजेंद्र सिंह की बेटी स्वराज कंवर की शादी भीम निवासी जितेंद्र सिंह से हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब ठीक-ठाक चलता रहा। इस दौरान स्वराज कंवर को जितेंद्र से दो बेटियां पैदा हुईं।

दो बेटियां होने के बाद पति, सास और ससुर, स्वराज को परेशान करने लगे। साथ ही दहेज के लिए भी उसे परेशान किया जाने लगा, ऐसा स्वराज के परिजनों का आरोप है। तकरीबन चार महीने तक ये सब चलता रहा। इस दौरान स्वराज के पति जितेंद्र उसके साथ मारपीट भी करने लगा था।

बेटियों को नहीं दिया जाता था खाना

मृतका के परिजनों का आरोप है कि जितेंद्र बार-बार दूसरी शादी करने की धमकी देता रहता था और दहेज की मांग करता रहता था। इन सब बातों से परेशान स्वराज बीमार रहने लगी थी। एक दिन पति जितेंद्र ने दोनों बेटियों को खाना तक नहीं दिया।

कुकर से पीटी गई स्वराज

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि स्वराज की सास उसे कुकर से पीटती थी। इसके चलते उसका सिर फट गया था। सिर फटने के बाद उसका इलाज भी घर पर ही किया जाता रहा। जिससे उसकी तबियत बिगड़ती रही। इसके बाद हालत ज्यादा बिगड़ने पर स्वराज को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पीड़ित पक्ष का आरोप ये भी है कि स्वास्थ्यकर्मी है, जिसे बचाने के लिए नर्सिंग संगठन सहयोग कर रहे हैं। फिलहाल पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आगे की तफ्तीश में जुटी हुई है।

Next Story

विविध