Begin typing your search above and press return to search.
समाज

दलित लड़की की शादी में कट्टा दिखा मारपीट करने का आरोपी बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम अभी भी नहीं गिरफ्तार, दूल्हे ने किया बड़ा खुलासा

Janjwar Desk
26 Feb 2023 9:56 AM GMT
दलित लड़की की शादी में कट्टा दिखा मारपीट करने का आरोपी बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम अभी भी नहीं गिरफ्तार, दूल्हे ने किया बड़ा खुलासा
x

हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट ले बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री के भाई सौरभ गर्ग का शादी में गाली-गलौज का वीडियो वायरल

धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग ने गाली-गलौज के बाद 5-7 लोगों के साथ मारपीट की और हवा में डराने के लिए फायर भी किये, भारी हो हंगामे के बाद शादी समारोह स्थल पर एक वैन आयी, और उसमें बैठे लोग आकाश के ससुर यानी लड़की के पिता को जबरन अपने साथ उठाकर बागेश्वर धाम ले गये...

Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Shastri : लगभग 10 दिन पहले से सोशल मीडिया पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई सौरभ गर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सौरभ गर्ग उर्फ शालिग्राम एक हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट लिए दलित परिवार के साथ मारपीट करता नजर आ रहा है। यह वायरल वीडियो छतरपुर जिले के गढ़ा गांव का है, जोकि धीरेंद्र शास्त्री का गांव हैं। आरोप है कि यहां दलितों के शादी समारोह में पहुंचे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई सौरभ शास्त्री गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे, जिस मामले में पुलिस द्वारा एससी/एसटी एक्ट समेत तमाम धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया, मगर अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गयी है, जबकि वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि नशे में धुत्त शालिग्राम कट्टे से एक दलित परिवार को धमका रहा है। यह धीरेंद्र शास्त्री का वही भाई सौरभ गर्ग है, जो उनके साथ प्रवचनों के दौरान दिखायी देता है।

अब इस मामले में दलित परिवार के दामाद ने भी चौंकाने वाला खुलासा किया है, जो सच अभी तक मीडिया के सामने नहीं आ पाया था। नवभारत टाइम्स में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, दलित परिवार की लड़की से शादी करने वाले युवक आकाश जो उस दिन दूल्हा बना हुआ था, का कहना है शादी समारोह में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई सौरभ गर्ग उर्फ शालिग्राम ने नशे की हालत में भयंकर उत्पात मचाया। बकौल आकाश, 12 फरवरी की रात को वे लोग लोग अटकोहा से गढ़ा गांव में बारात लेकर आए थे। सबकुछ ठीक चल रहा था कि तभी वहां शालिग्राम गर्ग आया जो कि नशे में धुत्त था। उसके एक हाथ में पिस्टल और मुंह में सिगरेट के साथ गालियों की बौछार थी।। उसने बिना कुछ कहे सुने दलित परिवार के शादी समारोह में तोड़फोड़ और गाली गलौज शुरू कर दी।

पुलिस का इस मामले में कहना है कि शालिग्राम की तलाश की जा रही है, मगर असल सवाल यह है कि जो पुलिस यूपी में का बा गाने वाली भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के ससुराल से लेकर दिल्ली स्थित उनके आवास तक सिर्फ नोटिस देने पहुंच जाती है, वह आखिर शालिग्राम ​गर्ग को क्यों नहीं ढूंढ़ पा रही, और न ही वह मुस्लिम युवकों जुनैद और नासिर के हत्यारोपियों को ही गिरफ्तार कर पा रही है।

दूल्हा बने आकाश की मानें तो शालिग्राम गर्ग इतने ज्यादा नशे में धुत्त था कि उसे यह भी होश नहीं था कि वह क्या कह रहा है और क्या कर रहा है। वह बार बार एक ही बात कह रहा था की यहां राई जोकि छतरपुर का लोकगीत है, मत बजाओ। आकाश की मानें तो शालिग्राम गर्ग ने 5-7 लोगों के साथ मारपीट की और हवा में डराने के लिए फायर भी किये। भारी हो हंगामे के बाद शादी समारोह स्थल पर एक वैन आयी, और उसमें बैठे लोग आकाश के ससुर यानी लड़की के पिता को जबरन अपने साथ उठाकर बागेश्वर धाम ले गये। हालांकि आधे घंटे बाद दूल्हे के ससुर को छोड़ देने की बात भी उस दिन के दूल्हा आकाश ने कही।

आकाश ने मीडिया को बताया, इस घटना के बाद दूल्हा और दुल्हन दोनों के परिवार बुरी तरह डर गये थे, जिस कारण मामला बाद में मीडिया के सामने आया। दोनों परिवार को धमकाया गया था कि यह मामला ​बाहर नहीं आना चाहिए, मगर अब पीड़ित परिवार शालिग्राम गर्ग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है।

गौरतलब है कि इस घटना के 10 दिन से भी ज्यादा का वक्त बीत जाने के बावजूद धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम गर्ग फरार चल रहा है। तमाम दलित संगठन अब पीड़ित परिवार के पक्ष में खड़े हो गये हैं और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Next Story

विविध