समाज

Bulandshahr Crime News Hindi: दलित छात्रा ने ठुकराया प्रेम प्रस्ताव तो नाबालिग प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
6 Oct 2021 4:36 PM GMT
Bulandshahr Crime News Hindi:  दलित छात्रा ने ठुकराया प्रेम प्रस्ताव तो नाबालिग प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट
x

दलित छात्रा को एकतरफा प्रेम करने वाले लड़के ने उतार दिया मौत के घाट 

Bulandshahr Crime News Hindi: नाबालिग दलित छात्रा की हत्या इसलिए कर दी गयी थी, क्योंकि उसने एक युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था, स्कूली छात्रा की हत्या ट्यूशन जाते समय एकतरफा प्यार में की गई थी...

Bulandshahr Crime News Hindi: उत्तर प्रदेश और जुर्म एक दूसरे का पर्याय बन चुके हैं, खासतौर पर महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा (crime against women) ने तो यहां रिकॉर्ड कायम किये हुए हैं। अब फिर एक नाबालिग दलित बच्ची की सनसनीखेज तरीके से हत्या का खुलासा हुआ है और यह हुआ है यूपी के बुलंदशहर में।

पिछले 30 सितंबर को एक नाबालिग स्कूली छात्रा की हत्या कर उसकी लाश सड़क किनारे पायी गयी थी। अब इस मामले में खुलासा करते हुए आज 6 अक्टूबर को पुलिस ने बताया है कि बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली देहात खेत्र के किररा गांव की नाबालिग दलित छात्रा की हत्या इसलिए कर दी गयी थी, क्योंकि उसने एक युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था। स्कूली छात्रा की हत्या ट्यूशन जाते समय एकतरफा प्यार में की गई थी। जानकारी के मुताबिक दलित छात्रा ने हत्यारोपी का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था, और उसे सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था, जिससे गुस्साए युवक ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर छात्रा की हत्या कर दी। छात्रा की हत्या करने के बाद उसकी लाश को सड़क किनारे खाई में फेंक दिया गया और खुद वहां से फरार हो गये।

घटनाक्रम के मुताबिक बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली देहात क्षेत्र के किररा गांव की दलित छात्रा 30 सितंबर की दोपहर ट्यूशन के लिए घर से खुर्जा के लिए निकली थी। छात्रा अपने गांव किररा से कुछ ही दूरी पर नेशनल हाईवे तक ही पहुंच पायी थी। उससे एकतरफा प्यार करने वाले युवक ने गुस्से में उसी दिन अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और उसकी लाश सड़क किनारे खाई में फेंक दी गयी।

इस मामले में बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मीडिया को बताया, उस दिन गांव के ही एक नाबालिग ने छात्रा के सामने अपने प्यार का इजहार किया था। छात्रा ने विरोध करते हुए उसे थप्पड़ जड़ दिया। गुस्साए नाबालिग ने अपने साथियों की मदद से छात्रा की हत्या कर दी और शव को खाई में फेंककर फरार हो गया।

पुलिस द्वारा किये गये खुलासे के मुताबिक दलित छात्रा की हत्या करने के बाद भी सुनील, पवन और नाबालिग तीनों आरोपी ग्रामीणों के साथ मौजूद रहे। उनके खिलाफ मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस टीम ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, और आरोपियों की निशानदेही पर पत्थर और लाल रंग की शर्ट भी बरामद की। आरोपियों ने पत्थर से कुचलकर दलित छात्रा को मौत के घाट उतारा था।

SSP संतोष कुमार सिंह ने मीडिया को बताया, मृतक छात्रा और हत्यारोपी एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन वह कुछ दिन पहले दिल्ली चला गया था। जब वह दिल्ली से लौटा तो छात्रा ने उससे बात करनी बंद कर दी। इसी को लेकर वह घटना वाले दिन छात्रा के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने गया था, लेकिन छात्रा ने उसको थप्पड़ जड़ दिया, जिसे वह सहन नहीं कर पाया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसने दलित छात्रा को मौत के घाट उतार दिया।

Next Story

विविध

Share it