समाज

Fatehpur News : अराजक तत्वों ने पुरानी सैय्यद बाबा मस्जिद स्थल को तोड़ा, लिखा 'जय श्रीराम, क्षेत्र में तनाव

Janjwar Desk
18 March 2022 2:25 PM GMT
Fatehpur News : अराजक तत्वों ने पुरानी सैय्यद बाबा मस्जिद स्थल को तोड़ा, लिखा जय श्रीराम, क्षेत्र में तनाव
x

Fatehpur News : अराजक तत्वों ने पुरानी सैय्यद बाबा मस्जिद स्थल को तोड़ा, लिखा 'जय श्रीराम, क्षेत्र में तनाव

Fatehpur News : बृहस्पतिवार 17 मार्च को आस्थावान हिन्दू-मुस्लिम सामुदाय के लोगों को जानकारी हुई तो भारी भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंचा....

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर (Fatehpur) स्थित कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रेवाड़ी बुजुर्ग गांव में शरारती तत्वो ने एक वर्षो पुरानी सैय्यद बाबा की दरगाह (Sayyed Baba Shrine) को होली (Holi) व शबे कद्र जैसे दो पवित्र त्योहारों के मौके पर क्षतिग्रस्त कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया।

बृहस्पतिवार 17 मार्च को आस्थावान हिन्दू-मुस्लिम सामुदाय (Hindu Muslim Community) के लोगों को जानकारी हुई तो भारी भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दोनों सामुदाय के लोगों को समझाने-बुझाने के बाद मरम्मत कराने का काम शुरू करा दिया। शरारती तत्वों ने दो सामुदाय में टकराव कराने के उद्देश्य से क्षतिग्रस्त धार्मिक स्थल में जय श्रीराम लिखने की भी साजिश रची।

आस्थावान लोगों ने इस हरकत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और सवाल खड़ा किया कि जिन शरारती तत्वों ने मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का नाम नफरत फैलाने में इस्तेमाल किया है, उसने न सिर्फ राम के आदर्शों को ताक में रखा बल्कि उन्हें हिंसा के रुप में भी प्रस्तुत किया। जबकि श्रीराम समाज को जोड़ने के लिए जीवन भर संषर्घरत रहे। ऐसा कृत्य करके राम के नाम को भी बदनाम किया है।

पूरे मामले में प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए साजिश करने वालों की खोजबीन शुरू कर दी है। वहीं क्षतिग्रस्त धार्मिक स्थल को बनाने का काम जारी है। धार्मिक स्थल गांव के ही कुछ दूर खेत पर स्थित है। ग्रामीणों ने बताया कि धार्मिक स्थल खेतों के बीच में होने के कारण आस्थावानों के आने जाने पर पिछले काफी दिनों से रोक-टोक की जा रही थी।

इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक कल्याणपुर अनरुद्ध दुबे ने बताया कि प्रार्थना पत्र के आधार मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश करके अराजकतत्वों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। साथ ही प्रशाशन ने लोगों से आपसी भाईचारा बनाये रखने की अपील की है।

Next Story

विविध