Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Ghaziabad News: लव मैरिज करने जा रही लड़की को भाई और मां ने तकिये से गला घोंटकर मारा, प्रेमी ने इस तरह खोली वारदात

Janjwar Desk
4 Nov 2022 3:54 AM GMT
Ghaziabad News: लव मैरिज करने जा रही लड़की को भाई और मां ने तकिये से गला घोंटकर मारा, प्रेमी ने इस तरह खोली वारदात
x

Ghaziabad News: लव मैरिज करने जा रही लड़की को भाई और मां ने तकिये से गला घोंटकर मारा, प्रेमी ने इस तरह खोली वारदात

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह (Love Marriage) की तैयारी करना एक युवती को भारी पड़ गया। उसके प्रेम और विवाह की भनक लगते ही भाइयों ने घर में ही तकिये से गला दबाकर उसकी जान ले ली...

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह (Love Marriage) की तैयारी करना एक युवती को भारी पड़ गया। उसके प्रेम और विवाह की भनक लगते ही भाइयों ने घर में ही तकिये से गला दबाकर उसकी जान ले ली। मारने के बाद वे शव को सुपुर्दे-ए-खाक करने की तैयारी भी कर चुके थे, लेकिन इसी बीच मृतका के प्रेमी ने पुलिस को फोन कर दिया।

जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय गुलफ्सा (Gulafsa) को उसके भाई तोहिद, मोहिद और मां ने मिलकर इसलिये मरवा दिया क्योंकि वह घरवालों की मर्जी के बगैर प्रेम विवाह करने जा रही थी। प्रेमी द्वारा खुलासा करने के बाद पुलिस ने मृतका के बाई तोहिद मोहिद को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही फरार मां की तलाश की जा रही है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होने बहन को प्रेम विवाह करने से मना किया था। लेकिन वह नहीं मानी तो मार दिया।

घटना की जानकारी देते एसपी निपुण अग्रवाल

वारदात कैला भट्ठा के इस्लामनगर (Islamnagar) में बुधवार रात तीन बजे हुई। हत्या होने से ठीक पहले गुलफ्सा मोबाइल पर प्रेमी समीर (Sameer) से बात कर रही थी। उसे इस बात की आसंका थी कि उसके बाई व मां मिलकर उसकी जान ले सकते हैं। घरवाले उसकी शादी करवाना चाहते थे, लेकिन गुलफ्सा को वह लड़का पसंद नहीं था, जिसके चलते उसने शादी से इनकार कर दिया था। और अपनी मर्जी से लव मैरिज (Love Marriage) करने जा रही थी।

बात करने के दौरान गुलफ्सा को घर वाले कमरे की तरफ आते दिखे। तो उसने फोन बिना काटे जल्दी से छिपा दिया। यही कारण रहा कि हत्या के दौरान समीर फोन पर सारी बातें सुनता रहा। जो उसने रिकॉर्ड भी कर ली थीं। इसी रिकॉर्डिंग (Voice Recording) को उसने गुरूवार को नगर कोतवाली पुलिस को सुनाया। जिसके बाद इस दर्दनाक हत्याकांड का राजफाश हो सका। पुलिस ने कार्वाई करते हुए दोनो भाइयों को हिरासत में ले लिया।

SP निपुण अग्रवाल (Nipun Agarwal) ने बताया कि, जब वे लोग क्राइम की जगह पहुंचे तो परिजनों ने इसे एक सामान्य मौत बताकर मामले को दबाने का प्रयास किया। मामले की FIR समीर की तरफ से दर्ज कराई गई है। उन्होने बताया कि समीर से मिली तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। तोहिद और मोहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवती की मां शमशीदा की तलाश की जा रही है।

Next Story

विविध