समाज

Kanpur News: 'बॉस के इरादे ठीक नहीं नौकरी छोड़ दूंगी' 3 दिन की नौकरी में अपार्टमेंट के नीचे मिली लाश, डेयरी मालिक पर हत्या का आरोप

Janjwar Desk
23 Sep 2021 3:58 AM GMT
kanpur news
x

(अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल के नीचे मिली थी लड़की की लाश)

Kanpur News : कंपनी का कुछ काम बताकर मालिक प्रतीक उसे फ्लैट पर ले गया। जहां उसके साथ गलत काम किया। बेटी द्वारा विरोध करने पर अपार्टमेंट से धक्का देकर मार दिया। किशोरी की मां और बहन ने डेयरी मालिक पर ये आरोप लगाए हैं...

Kanpur News : यूपी के कानपुर नगर स्थित कल्याणपुर (Kalyanpur) के इंदिरा नगर गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से संदिग्ध हालात में गिरकर 19 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। वह मॉडल डेयरी के मालिक की पर्सनल असिस्टेंट थी। किशोरी की मां ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी बेटी ने तीन दिन पहले ही नौकरी ज्वाइन की थी।

प्रतिमाह आठ हजार रुपये तनख्वाह पर उसे पीए (Personal Assitant) रखा था। कंपनी का कुछ काम बताकर मालिक प्रतीक उसे फ्लैट पर ले गया। जहां उसके साथ गलत काम किया। बेटी द्वारा विरोध करने पर अपार्टमेंट से धक्का देकर मार दिया। किशोरी की मां और बहन ने डेयरी मालिक पर ये आरोप लगाए हैं।

पुलिस अफसरों ने उनको ढांढस बंधाते हुए सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। किशोरी का परिवार मूलरूप से बिल्हौर (Bilhaur) के एक गांव का रहने वाला है। गीतानगर में किराये के मकान में वह अपनी मां और बहन के साथ रहती थी। पिता की मौत पहले ही हो चुकी है और भाई गुजरात में नौकरी करता है।

किशोरी की मां ने बताया कि दो महीने से कोई काम नहीं कर रही थी। वह इस साल कक्षा 12 में थी। घर के खर्च में हाथ बंटाने के लिए तीन दिन पहले मॉडल डेयरी (Model Dairy) में उसने पीए की नौकरी ज्वाइन की थी। वारदात के बाद मां-बहन बदहवास हो गईं। रोते-बिलखते बस यही कह रही थीं कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ। उसके बाद उसकी हत्या की गई।

बॉस ने की थी अश्लील हरकत

किशोरी की बहन ने बताया कि, सोमवार को बहन ने बताया था कि उसके मालिक फ्लैट पर ले गए थे। कहा था कि कंपनी का काम है, जो वहीं पर होगा। इस दौरान बॉस ने उससे अश्लील हरकत भी की थी। तब उसने कहा था कि एक-दो दिन और जाएगी। हरकतें ऐसी ही रहीं तो नौकरी छोड़ देगी।

वहीं, किशोरी की मां ने बताया कि शाम करीब साढ़े सात बजे बेटी घर पहुंच जाती थी। मंगलवार को उसके मोबाइल पर घंटी जा रही थी, पर रिसीव नहीं हो रहा था। उसने गुलमोहर अपार्टमेंट का नाम बताया था। जिसके चलते रात करीब नौ बजे किशोरी के परिजन खोजते हुए अपार्टमेंट पहुंचे, जहां उसकी लाश पड़ी थी।

हत्यारे को मौके पर बुलाने को अड़े परिजन

किशोरी के परिजनों के साथ मोहल्ले वाले भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को मोर्चरी ले जाने की कोशिश की तो परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि प्रतीक को मौके पर बुलाया जाए। करीब एक घंटे यही चलता रहा।

इस दौरान एक दरोगा पहले तो समझाते हुए शव उठाने की गुजारिश कर रहा था, पर अचानक भड़क गया। उसने पीड़ित परिजनों को ही फटकारना शुरू कर दिया। एक लड़के को धमकाया। यह देख एसीपी कल्याणपुर ने दरोगा को फटकारा। अफसरों के समझाने पर परिजन शव उठाने पर राजी हुए।

डेयरी मालिक ने कबूला जुर्म, पुलिस ने भेजा जेल

कल्याणपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट की दस्वीं मंजिल से गिरकर हुई लड़की की मौत मामले में मॉडल डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य ने अपनी गुनाह कबूल कर लिया है। उसने पुलिस की पूछताछ में कहा कि, हां मैने रेप किया है, और विरोध करने पर उसे बिल्डिंग से नीचे फेंक दिया। पुलिस ने उसके बयान का वीडियो रिकार्ड किया है। क्लयाणपुर इंसप्केटर ने इस बात की पुष्टि की है। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

गरीबी का फायदा उठाकर बनाया शिकार

पिता की मौत और भाई का गुजरात में नौकरी करने के चलते किराए के मकान में मां व बहन के साथ रहने वाली किशोरी परिवार चलाने के लिए प्रतीक के संपर्क में आई थी। बहन की पढ़ाई और घर खर्च के लिए उसने आठ हजार महीने की नौकरी ज्वाइन की थी और यही नौकरी उसकी मौत बन गई।

Next Story

विविध

Share it