Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP के कुशीनगर में BJP की जीत का जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में तनाव

Janjwar Desk
28 March 2022 1:39 AM GMT
कुशीनगर में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर युवक की हत्या
x

(कुशीनगर में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर युवक की हत्या)

Kushinagar News: थाने द्वारा कोई सुनवाई न किये जाने से दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने बाबर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद उसे छत से नीचे फेंक दिया। और फिर...

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) जिले में मुस्लिम युवक (Muslim Youth) को बीजेपी (BJP) का प्रचार करने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने के चलते अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। घटना रामकोला थाने के कठघरही गांव की है। मुस्लिम युवक की उसके पट्टीदारों ने जमकर पिटाई कर दी, जिसके बाद गंभीर अवस्था मे युवक को जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर किया गया।

यहां, रविवार 27 मार्च को इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। घटना बीती 20 मार्च की है। मृतक युवक का शव रविवार को गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए। गुस्साए लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

मामला BJP के प्रचार से जुड़ा होने के कारण आनन फानन में प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया। वहीं, इस पूरे मामले पर मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर BJP का प्रचार क्यों कर रहा है। उन्होंने कई बार बाबर को बीजेपी का प्रचार करने से मना किया था। युवक ने रामकोला थाने और कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई लेकिन, किसी ने उसकी बात नहीं सुनी।

रामकोला थाने द्वारा कोई सुनवाई न किये जाने से दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने बाबर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद उसे छत से नीचे फेंक दिया। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मामले की जानकारी होने पर SDM कसया वरुण पांडेय मौके पर पहुंचे। पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी और जो दोषी होगा उसपर सख्त कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्रीय विधयक पीएन पाठक और प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए। क्षेत्रीय विधायक ने खुद मृतक बाबर के शव को कंधा दिया।

बताया जा रहा है कि, 10 मार्च को यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद बाबर ने पूरे गांव में मिठाई भी बांटी थी। भाजपा विद्यायक पीएन पाठक ने कहा कि 'आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जिसने भी ये कृत्य किया उनकी नस्ल दोबारा ऐसा करने को नहीं सोचेगी।'

Next Story

विविध