समाज

साहिबगंज में प्रेमी जोड़े को नंगा कर जूते की माला पहना कर गांव में घुमाया, ली शेल्फी, वीडियो वायरल

Janjwar Desk
27 Sep 2020 7:10 AM GMT
साहिबगंज में प्रेमी जोड़े को नंगा कर जूते की माला पहना कर गांव में घुमाया, ली शेल्फी, वीडियो वायरल
x
ग्रामीणों के कब्जे से युवक-युवती को मुक्त कराने के लिए पांच थाने की पुलिस बुलायी गई, उस पर भी हालात नियंत्रित नहीं हुआ तो जिला मुख्यालय से अतिरिक्ति पुलिस बल बुलाया गया...

जनज्वार। झारखंड के साहिबगंज जिले में एक शर्मसार करने वाली घटना घटित हुई है। साहिबगंज जिले के बरहरवा में एक प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने पकड़ कर जबरन कपड़े उतार दिए और जूते की माला पहना कर गांव में घुमाया।

मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर बामुश्किल युवक युवती को बचा पायी। वहीं, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस वायरल वीडियो की जांच कर रही है। यह घटना रंगा थाना क्षेत्र के शिवापहाड़ की है।

युवती शादीशुदा है और अपने एक रिश्तेदार के घर उक्त गांव में रहती है। उसकी शादी मोदीकाला गांव के एक युवक से हुई थी, लेकिन उसका प्रेम संबंध जूहीबोना गांव के किसी और युवक से था। गुरुवार की रात को लड़की को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में एमजीआर रेलवे लाइन के पास गांव के लोगो ंने पकड़ा और बंधक बना लिया।

गांव वालों ने युवक युवती को रात भर बंधक बनाए रखा। गांव वाले युवक-युवती पर शादी करने का दबाव बनाने लगे हालांकि लड़की इसके लिए राजी नहीं थी। इसके बाद लोगों ने दोनों के कपड़े उतार दिए और उनके साथ छेड़खानी की। फिर जूते चप्पल की माला पहना कर गांव में घुमाया। गांव वालों ने युवक-युवती को 16 घंटे तक बंधक बनाए रखा।

अगले दिन युवक के परिजनों को बुलाया गया और लड़के पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। घटना की सूचना के बाद दोनों को गांव वालों के कब्जे से मुक्त कराने के लिए पांच थानों की पुलिस बुलायी गई और भारी मशक्कत के बाद पुलिस उन्हें मुक्त करा सकी। लेकिन, ग्रामीण काफी उग्र थे, ऐसे में जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया।

इस मामले में बरहरवा के एसडीपीओ प्रमोद मिश्रा ने कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह स्वीकार किया कि युवक पर पंाच लाख रुपये का जुर्माना गांव वालों ने लगाया है। उन्होंने कहा कि जुर्माने के रूप में पैसों का लेन देन किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है और संबंधित लोगों पर कार्रवाई होगी। युवक-युवती को निर्वस्त्र करने के दौरान कुछ युवकों ने उनके साथ अपनी सेल्फी लेते हुए वीडियो बनाया।

Next Story

विविध