Begin typing your search above and press return to search.
समाज

मध्यप्रदेश : चूड़ी वाले के बाद अब टोस्ट और जीरा बेचने वाले जहीर खान की बेल्ट से पिटाई, आरोपियों ने मांगा था आधार कार्ड

Janjwar Desk
27 Aug 2021 2:37 PM GMT
मध्यप्रदेश : चूड़ी वाले के बाद अब टोस्ट और जीरा बेचने वाले जहीर खान की बेल्ट से पिटाई, आरोपियों ने मांगा था आधार कार्ड
x

आरोपियों ने कहा कि तुम्हारे पास जब आधार कार्ड नहीं है तो मेरे गांव में कैसे आए

पीड़ित जहीर खान ने बताया कि इस दौरान वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने मुझे आरोपियों से बचाया। उसके बाद उनलोगों ने कहा कि आज के बाद इस इलाके में आया तो तुम्हें जान से खत्म कर देंगे....

जनज्वार। मध्यप्रदेश के इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि देवास में एक टोस्ट बेच रहे एक व्यक्ति की पिटाई की गई है। आरोपियों ने मारपीट से पहले टोस्ट विक्रेता से आधार कार्ड मांगा और फिर उसकी पिटाई शुरु कर दी। वहीं पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया है। दूसरी ओर अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा है।

पीड़ित व्यक्ति की पहचान 45 वर्षीय जहीर खान के रूप में हुई है। वह देवास के आमला ताज गांव के रहने वाले हैं। जहीर ने पत्रकारों को बताया कि उसके पास उस समय आधार कार्ड नहीं था। इसलिए आरोपियों ने पिटाई की। जहीर के मुताबिक वह नजदीक जामनिया और बारोली गांव में बाइक से टोस्ट और जीरा बेचने गया था। लौटते वक्त जब वह जामनिया जोड़ टप्पा के पास पहुंचे तो इस दौरान दो लोग आए। जहीर को उनकी शक्ल तो याद है लेकिन उनका नाम पता नहीं हैं। जहीर के मुताबिक दोनों आरोपी बारोली के रहने वाले हैं।

जहीर खान ने बताया, "दोनों ने मुझसे आधार कार्ड की मांगा। मैंने कहा कि मेरे पास आधार कार्ड नहीं है। इस पर आरोपियों ने कहा कि तुम्हारे पास जब आधार कार्ड नहीं है तो मेरे गांव में कैसे आए। इसके बाद उनमें से एक शख्स ने मेरे हाथ पर लकड़ी मार दी, जिससे मेरे दोनों हाथ में चोट आई है। उसके बाद बेल्ट से भी पीटा है।"

पीड़ित जहीर खान ने बताया कि इस दौरान वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने मुझे आरोपियों से बचाया। उसके बाद उनलोगों ने कहा कि आज के बाद इस इलाके में आया तो तुम्हें जान से खत्म कर देंगे।

जहीर खान ने हाटपीपल्या थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। हाटपीपल्या के थाना प्रभारी सज्जन मुकाती ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, गांव के लोग ऐसी घटनाओं से इनकार कर रहे हैं।

वहीं, इसे लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट कर लिखा है कि एमपी में फेरी लगाकार जीरा बेचने वाले जहीर मंसूरी को आधार कार्ड चेक करने के नाम पर मारा पीटा गया था।

आज कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के देवास चेयरमैन ने अपनी टीम के साथ जाकर उनका हाल चाल लिया है। साथ ही हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। इमरान प्रतापगढ़ी ने सीएम से सवाल करते हुए कहा है कि शिवराज जी आप कैसा मध्यप्रदेश बना रहे हैं।

Next Story

विविध