Begin typing your search above and press return to search.
समाज

पत्नी शाइस्ता परवीन को ही अतीक अहमद का हत्यारा ठहराने में जुटा मीडिया, गुड्डू मुस्लिम से भी निकाल लिया नया रिश्ता

Janjwar Desk
19 April 2023 2:12 PM GMT
पत्नी शाइस्ता परवीन को ही अतीक अहमद का हत्यारा ठहराने में जुटा मीडिया, गुड्डू मुस्लिम से भी निकाल लिया नया रिश्ता
x
सुदर्शन न्यूज वाले सुरेश चव्हाणके ने बाकायदा इसका दावा करते हुए प्रोग्राम ही बना डाला कि शाइस्ता परवीन ही अपने पति अतीक अहमद की हत्यारी है। सुदर्शन न्यूज वाले सुरेश चव्हाणके 13 प्वाइंट लिखकर यह सिद्ध करने की कोशिश करते हैं कि कैसे शाइस्ता ही अतीक अहमद की कातिल है...

Shaista Parveen : अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की भारी सुरक्षाबल के बीच मीडिया के सामने 15 अप्रैल की रात को प्रयागराज में लवलेश तिवारी और उसके दो साथियों ने उस समय कर दी थी जब उन दोनों को मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। इस हत्या पर तमाम सवाल उठने के बाद अब मीडिया ने भी जहां सारा फोकस अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके शूटर गुड्डू मुस्लिम पर फोकस कर दिया है, वहीं भारी पुलिसबल भी उनकी गिरफ्तारियों के लिए चाक-चौबंद हो गया है। अब मीडिया यह साबित करने में लग चुका है कि असल में अतीक की हत्या उसकी बीवी शाइस्ता परवीन ने उसके शॉर्प शूटर रहे गुड्डू मुस्लिम के साथ मिलकर करवायी है। इसके पीछे यह साबित करने की कोशिश की जा रही है कि शाइस्ता का गुड्डू मुस्लिम के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, इसलिए उन दोनों ने अतीक को रास्ते से हटा दिया है।


सुदर्शन न्यूज वाले सुरेश चव्हाणके ने बाकायदा इसका दावा करते हुए प्रोग्राम ही बना डाला कि शाइस्ता परवीन ही अपने पति अतीक अहमद की हत्यारी है। सुदर्शन न्यूज वाले सुरेश चव्हाणके 13 प्वाइंट लिखकर यह सिद्ध करने की कोशिश करते हैं कि कैसे शाइस्ता ही अतीक अहमद की कातिल है।

सुरेश चव्हाणके ने ट्वीट किया है, ‘स्वयं के शोहर अतीक के अंतिम दर्शन में भी शाइस्ता शामिल नहीं हुई, जिसकी संभावना सबसे अधिक थी। अतीक के लंबे समय से जेल में बंद रहने से गुड्डू और शाइस्ता की नजदीकियां बढ़ी। सबसे कठिन समय पर अतीक को पैसों से लेकर सभी प्रकार के रिसोर्सेज़ की ज़रूरत थी, तब बीवी शाइस्ता ग़ायब रही।’


शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम के रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की अफवाहें फैलाने का बाजार गर्म है, ताकि योगी की पुलिस की विफलता और इसमें एक बड़े साजिश की तरफ से ध्यान मोड़ने के बजाय को कोसने के बजाय यह सिद्ध हो जाये कि उसकी बीबी ने ही उसकी हत्या करवायी है और उसका खास शूटर गुड्डू मुस्लिम इसमें उसका साथ दे रहा था।

जानिये कौन है शाइस्ता परवीन

प्रयागराज के धूमनगंज में दामूपुर गांव में जन्मी शाइस्ता दो भाइयों और 4 बहनों में सबसे बड़ी है। उसके पिता मोहम्मद हारून यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल थे, जिसके कारण उसका काफी समय प्रतापगढ़ में बीता।

प्रयागराज में हिम्मतगंज के किदवई गर्ल्स इंटर कॉलेज से पढ़ाई करने वाली शाइस्ता ने ग्रेजुएट किया हुआ है। इसी दौरान उसकी अतीक अहमद से नजदीकियां बढ़ी थीं। माफिया अतीक अहमद की तब राजनीति में एंट्री हो चुकी थी और वह प्रयागराज की पश्चिमी विधानसभा सीट से एमएलए थे।

शाइस्ता के घर में अतीक का आना जाना था और साल 1996 में अतीक और शाइस्ता का निकाह हो गया। अतीक और शाइस्ता के कुल 5 बच्चे हैं, जिनमें से एक असद पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। अब परिवार में उसके 4 बेटे अली, उमर अहमद, अहजान और अबान हैं और इनमें से भी दो जेल में और दो बाल सुधार गृह में हैं।

उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन का नाम बतौर साजिशकर्ता सामने आया था। हालांकि इससे पहले भी शाइस्ता का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। 2009 में उसके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हुए, जिनमें धोखाधड़ी, जालसाजी और आर्म्स एक्ट के तहत गंभीर आरोप लगाये गये थे और तीनों मामलों में पुलिस शाइस्ता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

शाइस्ता कांस्टेबल की बेटी जरूर रहीं, मगर जुर्म की दुनिया में उसकी एंट्री अतीक अहमद से शादी के बाद बतायी जाती है। शाइस्ता के भाई जकी अहमद के बारे में कहा जाता है कि वह अतीक अहमद के रजिस्टर्ड गैंग में हैं और फिलहाल जेल में बंद हैं।

2019 में अतीक अहमद के जेल जाने के बाद से शाइस्ता ने राजनीतिक पार्टियों से नजदीकियां बढ़ानी शुरू कर दी थी। पहले चर्चा का बाजार गर्म था कि वह सपा का दामन थामेगी, मगर बाद में जब सपा ने इस बात का बॉयकॉट किया तो वह कानपुर में 27 सितंबर 2021 को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से जुड़ गयीं। इस मौके पर ओवैसी ने मंच से ऐलान किया था कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता कानपुर की कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। इसके बाद शाइस्ता ने ओवैसी की पार्टी की कई रैलियों में हिस्सा लिया था।

मगर पिछले सामने शाइस्ता की बसपा से नजदीकियां बढ़ने लगीं। 5 जनवरी 2023 को शाइस्ता ने प्रयागराज में बसपा की सदस्यता ली और प्रयागराज नगर निगम से मेयर पद के लिए शाइस्ता की उम्मीदवारी का ऐलान भी कर दिया गया था।

मगर इसी बीच 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या हुई और उसकी सीसीटीवी फुटेज में उमेश पाल को गोली मारने वाले शूटर्स में शाइस्ता का बेटा असद दिखायी दिया, जिसके बाद इस परिवार की मुश्किलें बढ़ गयीं। पुलिस का दावा है कि कई और सीसीटीवी फुटेज में शाइस्ता उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर्स के साथ नजर आ रही हैं। इसलिए पुलिस ने शाइस्ता को भी उमेश हत्याकांड की साजिश रचने का आरोपी बनाया, जिसके बाद असद और शाइस्ता दोनों फरार हो गये। असद को झांसी में एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया और शाइस्ता पर 50 हजार का ईनाम घोषित करने के बाद उसकी तलाशी के लिए कई टीमें गठित कर दी गयी हैं।

Next Story

विविध