Top
समाज

हरियाणा में मां ने अपनी ही 4 बेटियों का गला रेतकर की हत्या, बेटा न होने के तानों से थी तंग

Janjwar Desk
27 Nov 2020 5:12 PM GMT
हरियाणा में मां ने अपनी ही 4 बेटियों का गला रेतकर की हत्या, बेटा न होने के तानों से थी तंग
x

प्रतीकात्मक तस्वीर

पिपरौली गांव की रहने वाली फरमिना को रोज बेटा पैदा न कर पाने के चलते ताने मिलते थे, चार बेटियों को जन्म देने वाली फरमिना इन तानों से इस कदर तंग आ चुकी थी कि उसने अपनी ही बच्चियों को मौत की नींद सुला दिया...

मेवात, जनज्वार। हरियाणा के मेवात जिला स्थित पिपरौली गांव से झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मां ने ही अपनी चार बेटियों की गला रेतकर हत्या कर दी। मां ने वारदात को तब अंजाम दिया जब चारों बेटियां सो रही थीं। महिला ने एक के बाद एक धारदार हथियार से अपनी चारों बेटियों का गला रेत दिया।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। चार मासूम लड़कियों का खून पूरे कमरे में फैला हुआ था। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपित मां को हिरासत में ले लिया है। इस घटना के बाद से एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं कि क्या लड़के आज भी इतने अहम हैं।

जानकारी के मुताबिक पिपरौली गांव की रहने वाली फरमिना को रोज बेटा पैदा न कर पाने के चलते ताने मिलते थे। चार बेटियों को जन्म देने वाली फरमिना इन तानों से इस कदर तंग आ चुकी थी कि उसने अपनी ही बच्चियों को मौत की नींद सुला दिया। 7 वर्षीय मुस्कान, 4 वर्षीय मिस्कीना, 3 वर्षीय अल्फीशा और चार माह की अर्बिना की सोते समय धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी।

सुबह जब पिता खुर्शीद की आंख खुली, तो चारों ओर खून देखकर उसके पांव तले जमीन खिसक गई। बेटियों की लाश देख वह अपनी सुधबुध खो बैठा। पिता की आवाज सुनकर मौके पर पड़ोसी पहुंचे। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना प्रभारी संतोष कुमार भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस के मुताबिक साल 2012 में फरमिना का निकाह खुर्शीद के साथ हुआ था। उसकी चार बेटियां थीं, बेटियों की परवरिश और ताने से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। घरवाले बेटा न पैदा करने को लेकर रोज उसे ताने देते थे, जिससे वह तांग आ चुकी थी। जिसके बाद आज उसने इतना नृशंस कदम अख्तियार कर लिया।

एसएचओ संतोष कुमार ने बताया कि आरोपी मां की मानसिक स्थिति को देखते हुए उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए नलहड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। जो भी स्थिति सामने आएगी उस मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it