Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Lucknow News : अफसरों के सामने ही दलित की जूते से पिटाई, शिकायत करने थाने गया तो पुलिस ने उसी पर दर्ज की FIR

Janjwar Desk
11 Dec 2021 8:30 AM GMT
lucknow news
x

(दलित युवक को पीटता ग्राम प्रधान)

अफसरों के सामने पहुंचा प्रधान पवन सिंह और उसका भाई विनय सिंह उसे गालियां देने लगे। विनोद ने विरोध जताया तो पवन सिंह ने जूता निकाला और उसकी पिटाई शुरू कर दी...

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के सरोजिनी नगर (Sarojini Nagar) स्थित नटकुर गांव (Natkur Village) में ग्राम प्रधान और उसके साथियों ने एक दलित युवक की अफसरों के सामने ही जूते से जमकर पिटाई कर दी। इस सहित उसे गालियां देते हुए धमकाया भी गया। गांव के कुछ लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इस मामले के बाद जब पीड़ित युवक शिकायत करने सरोजनी नगर थाने पहुंचा तो पुलिस ने ग्राम प्रधान पर कोई कार्रवाई करने के बजाय उल्टा उसी दलित (Dalit Beaten) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली, जिसे बुरी तरह पीटा गया था।

सरोजनीनगर थानाक्षेत्र के नटकुर गांव में शुक्रवार को तहसील प्रशासन की टीम एक कुएं की नपाई करने गई थी। गांव निवासी विनोद पासी उर्फ कट्टा कुएं को अपना बता रहा था जबकि ग्राम प्रधान पवन सिंह इसे अपना बताकर नपाई करा रहे थे। विनोद भी राजस्व टीम के सामने अपना पक्ष रखने पहुंचा।

ग्रामीणों के मुताबिक विनोद जैसे ही अफसरों के सामने पहुंचा प्रधान पवन सिंह (Pawan Singh) और उसका भाई विनय सिंह उसे गालियां देने लगे। विनोद ने विरोध जताया तो पवन सिंह ने जूता निकाला और उसकी पिटाई शुरू कर दी।

मौके पर गांव के दर्जनों लोग मौजूद थे लेकिन प्रधान के खौफ से वह बीच-बचाव कराने की हिम्मत नहीं जुटा सके। घटना से आहत विनोद और उसके परिजन रिपोर्ट दर्ज करवाने सरोजनीनगर थाने पहुंचे। पहले तो पुलिस ने प्रधान पवन सिंह का नाम सुनते ही पीड़ित को भगा दिया। इसी बीच घटना का वीडियो वायरल होने लगा।

इस पर पुलिस ने प्रधान से ही तहरीर लेकर विनोद और उसके घरवालों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली। सरोजनी नगर इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

Next Story

विविध