समाज

जेबकतरे को ऐसे सिखाया सबक, रेल की बोगी से लटकाकर ले गया 10 किलोमीटर तक घसीटकर

Janjwar Desk
16 Sep 2022 11:14 AM GMT
जेबकतरे को ऐसे सिखाया सबक, रेल की बोगी से लटकाकर ले गया 10 किलोमीटर तक घसीटकर
x
Viral : कभी-कभी इनका दांव ऐसा भी पड़ता है की लेने के देने पड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही इस जेबकतरे के साथ हुआ जब रेल से यात्रा कर रहे एक यात्री ने चोर को जिंदगी भर न भूलने वाला ऐसा सबक सिखाया कि चोर की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है....

Patna viral news : भीड़-भाड़ वाली सार्वजनिक जगहों पर अगर किसी से कोई खतरा होता है तो वह जेबकतरे ही होते हैं। बस अड्डा हो या रेलवे स्टेशन, ऐसी जगह पर चोर जेबकतरे हमेशा घात लगाये रहते हैं कि कब मौका मिले और कब आपका सामान उड़ाया जाए। इनके यह कारनामे इतने शातिराने ढंग से होते हैं कि किसी को कानोंकान भनक नहीं लगती और माल पार हो जाता है। वैसे हर इन चोरों जेबकतरों की किस्मत इनके साथ ही हो, ऐसा नहीं होता। कभी-कभी इनका दांव ऐसा भी पड़ता है की लेने के देने पड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही इस जेबकतरे के साथ हुआ जब रेल से यात्रा कर रहे एक यात्री ने चोर को जिंदगी भर न भूलने वाला ऐसा सबक सिखाया कि चोर की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना सोनपुर-कटिहार रेल खंड के साहेबपुर कमाल स्टेशन की है। यहां दो चोर सत्यम कुमार नाम के रेल यात्री का मोबाइल चुरा कर भाग रहे थे। एक चोर तो फरार होने में सफल रहा, मगर दूसरे चोर को यात्रियों ने ट्रेन की खिड़की से पकड़ लिया। इससे पहले की दूसरे यात्री बोगी के बाहर जाकर चोर को पकड़ते, ट्रेन रेलवे स्टेशन से चल पड़ी। ट्रेन के चलने के बाद भी यात्री ने चोर का हाथ नहीं छोड़ा। ऐसे में चोर भी चलती रेल के साथ ही खिड़की से लटकने लगा। ट्रेन के स्पीड पकड़ने के साथ ही इस चोर की जान सांसत में आ गई। ऐसी परिस्थिति में यात्री यदि उसका हाथ छोड़ता तो इस व्यक्ति की मौत तय थी।

वीडियो में साफ में नजर आ रहा है कि यह व्यक्ति ट्रेन के बाहर खिड़की से लटका हुआ है। वह अंदर बैठे लोगों से हाथ नहीं छोड़ने की गुहार लगा रहा है। ट्रेन से लटका शख्स स्थानीय भाषा में कह रहा है कि मुझे मत छोड़ना, वरना मैं मर जाऊंगा।रेल में सफर कर रहे यात्रियों ने इस चोर को करीब दस किलोमीटर दूर तक यूं ही खिड़की से लटकाए रखा। बाद में इस चोर का क्या हुआ, इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि मीडिया में स्थानीय लोगों के हवाले से आई खबर में कहा गया कि छूटते ही चोर अपनी जान बचाने के लिए भाग गया था।

वैसे चोरों को पकड़ने वाला यह कोई पहला वीडियो नहीं है। इससे पहले भी बिहार के बरौनी-मोकामा रेलवे लाइन पर सिमरिया राजेंद्र रेलवे पुल पर झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने वाले गिरोह का वीडियो वायरल हुआ था। लूटपाट करने वाले इस शातिर गिरोह के बदमाश गंगा नदी पर बने पुल के बीच में ही यात्रा के दौरान मोबाइल और पर्स छीन लेते थे। झपट्टामार गैंग के यह लोग कितने शातिर हैं, वीडियो से इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

Next Story

विविध